रवि किशन

जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए भाजपा सांसद रवि किशन का दर्द झलका और उन्होंने कहा कि मेरे 4 बच्चे नहीं होते अगर कॉन्ग्रेस बिल ले आती और अब वे इसको लेकर सॉरी फ़ील करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) से सांसद रवि किशन ने जनसंख्या नियंत्रण कानून के संबंध में बड़ी ही रोचक बात कह दी है। उन्होंने कहा है कि यदि कॉंग्रेस पहले से जनसंख्या नियंत्रण बिल लेकर आई होती तो उनके चार बच्चे नहीं होते। उन्होंने कहा की कॉंग्रेस पार्टी ने तो देश पर लंबे समय तक शासन किया था। इस दौरान कॉंग्रेस पार्टी को इसे लेकर जागरूकता फैलानी चाहिए थी। देखें वीडियो:-

सांसद रवि किशन ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, “मैं इस कार्यक्रम से निकलकर सीधा पार्लियामेंट में बिल पेश करने जा रहा हूँ। मेरे चार बच्चे हैं और मैंने उनकी परवरिश की है। उनके परवरिश के टाइम मैंने काफी स्ट्रगल किया। मेरी पत्नी लंबी और छरहरी थी। हर बच्चे के डिलीवरी के बाद वाइफ के शरीर को बिगड़ते हुए देखा। अब जब मैं उनको देखता हूँ तो सॉरी फील करता हूँ।”

इसके बाद टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी ने उनसे पूछा कि चाहे जो कुछ भी हो, अब लोग तो यही बोलेंगे कि खुद का तो कर लिए और दूसरे को रोक रहे हैं? इसपर रवि किशन कहते हैं, “मेरे 4 बच्चे हैं, ये कोई गलती नहीं है, यदि कॉंग्रेस ये बिल लेकर आती, यदि कानून बना होता, तब हम 4 बच्चे नहीं करते। इसके लिए कॉंग्रेस दोषी है। उनकी सरकार थी, हम जागरूक नहीं थे। उन्हें इस मामले में गंभीर होना चाहिए था।”

भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने कहा, “चीन और अन्य देशों ने जनसंख्या पर नियंत्रण किया। चीजों को सही किया। अगर हम अपने देश के संदर्भ में बात करें तो इस देश को चलाना बड़ी बात है। अगर कॉन्ग्रेस ने आने वाली पीढ़ियों को लेकर सोचा होता, तो हमें जो स्ट्रगल नहीं करना पड़ रहा है वह नहीं करना पड़ता।” इस दौरान उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ भी की।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

योगी और आरएसएस होती कौन है जनसंख्या नियंत्रित कानून बनाने वाले: वारिस पठान

%d bloggers like this: