गूगल

Google पर हम और आप हमेशा कुछ न कुछ सर्च करते रहते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की गूगल पर कुछ सर्च करने से आपकी जिन्दगी बड़े खतरे में पड़ सकती हैं. अगर आपको जानना है की Google पर ऐसा क्या सर्च करने से आपकी जिन्दगी खतरे में पड़ सकती तो पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

Google

वैसे तो Google पर बहुत सी ऐसी चीजें है जिन्हें आम आदमी को सर्च नहीं करना चाहिए. लेकिन हम आपको उनमें से सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होने वाली चीजों के बारे में ही बताएंगे. सबसे पहले आपको बता दें की गूगल पर आपके द्वारा सर्च की गई हर एक चीज की हिस्ट्री (history) रहती हैं. तो ये कभी मत सोचना की आप गूगल या गूगल के किसी ब्राउज़र (browser) पर सर्च कर रहे है तो यह बिलकुल सुरक्षित हैं. अब जानते है उन खतरनाक सर्च के बारे में जो आपको किसी बड़े खतरे में डाल सकते हैं.

जिन्दगी में कोई मुसीबत नहीं चाहिए तो कभी मत करना Google पर ये चीज सर्च

आपको बता दें की Google पर बम से मिलता जुलता कुछ भी सर्च करने से बचना चाहिए. अगर आप गूगल पर बम बनाने की विधि सर्च करते है तो बुरे फंस सकते हैं. आपके इसके कारण जेल की हवा भी कहानी पड़ सकती हैं. बम और बारूद या गोला बारूद जैसी चीजें सर्च करने वालों पर सुरक्षा एजेंसियों की हमेशा नजरें रहती हैं. ऐसी चीजें गूगल या किसी भी ब्राउज़र (browser) पर सर्च करने से आप बड़े खतरे में पड़ सकते है तो अगर आपको किसी खतरे से बचना है तो भूल कर भी मत करना Google पर ये चीज सर्च.

जम्भेश्वर मंदिर: सफेद संगमरमर से बना है ये भव्य देवधाम

इन बम-बारूद के अलावा एक और ऐसी चीज है जिसे सर्च करने से आप हैकिंग (hacking) का शिकार हो सकते हैं. जी हां हम बात कर रहे है आपकी पहचान के बारे में. आपको अपनी पहचान बार-बार Google पर सर्च नहीं करनी चाहिए, इसके साथ ही आपको अपना ईमेल में भी कभी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए. इससे आपके अकाउंट आसानी से हैक हो सकता है और कोई भी हैकर आपकी पर्सनल जानकारी चुरा सकता हैं. इस लिए इन सब चीजों को भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए.

Jio 5G Network के लिए Google Cloud के साथ करेगा साझेदारी, जानिए पूरा प्लान

यह भी पढ़ें :-

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ो में एयरटेल जियो से बहुत आगे

By Sachin

One thought on “आने वाले खतरे से बचना है तो भूल कर भी मत करना Google पर ये चीज सर्च”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *