दिल्ली

9 जुलाई 2022 को देश की राजधानी दिल्ली सड़कों पर निकलकर हिंदुओं ने संकल्प मार्च निकाला और जिहादियों को खुली चुनोती भी दे डाली।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में दिल्ली में हिंदू संगठन संकल्प मार्च निकाल रहे हैं। विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा निकाला गया मार्च मंडी हाउस से होकर जंतर मंतर पर खत्म होगा। तिरंगा लहराते हुए और जय श्री राम के नारे लगाते हुए सैकड़ों लोगों ने हिंदुओं पर हमलों के खिलाफ संकल्प मार्च में हिस्सा लिया है। जिसका एक छोटा सा वीडियो हम आपके लिए लाए हैं, जिसमें जिहादियों को सीधी चुनोती दी गई है:-

आपको बताते चलें इस संकल्प मार्च में भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा भी मौजूद हैं। वहीं उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर अवतार सिंह ने कहा कि इस संकल्प मार्च के लिए आज कई हिंदू संगठन सड़कों पर हैं। हम यहां हिंदुओं पर हमलों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आए हैं। इस मार्च के कारण मध्य दिल्ली में कई सड़कों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि देश में कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। कानून बचाने के लिए ही हम आज हिंदू समाज सड़क पर उतरा है। इस मार्च का नेतृत्व विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार कर रहे हैं। आपको अवगत करवा दें की इस संकल्प मार्च में लाखों हिंदुओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और जिहादियों के खिलाफ ताल ठोंकी।

गौरतलब है की लुटियंस दिल्ली की सड़कों पर कई नेताओं एवं धार्मिक व्यक्तियों समेत सैकड़ों लोगों ने तिरंगा और विभिन्न हिंदू संगठनों के झंडे लेकर ‘‘समुदाय पर हो रहे हमलों’’ के खिलाफ शनिवार को ‘‘संकल्प मार्च’’ निकाला। विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित मार्च मंडी हाउस इलाके से शुरू होकर जंतर मंतर पर खत्म हुआ और इस दौरान लोगों ने ‘जय श्री राम’, ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत मां की जय’ के नारे लगाए।

वहीं जंतर मंतर पर एक जनसभा के दौरान उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर अवतार सिंह ने चेतावनी दी कि हिंदुओं को निशाना बनाने वालों को ‘‘बख्शा नहीं जाएगा।’’ विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने राजस्थान के उदयपुर में हाल में हुई एक दर्जी की हत्या का जिक्र करते हुए दावा किया कि हर जगह हिंदुओं पर हमला किया जा रहा है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

उदयपुर घटना के विरोध में उतरे दिल्लीवाले हिंदू, वीडियो में दिखे भगवां झंडे

%d bloggers like this: