स्वरा भास्कर

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपने बेटे का नाम ‘सुलेमान’ रहने वाली हैं, उनका तो यहां तक भी कहना है की “आपकी भावनाएँ आहत हैं तो आप गधे हैं”.

हाल ही में बॉलीवुड के अभिनेता सैफ अली खान और करीना कपूर खान एक बार फिर एक बेटे के माता व पिता बने, लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी उनके बेटे का नाम कट्टरपंथी इस्लामिक आक्रांता जहाँगीर के नाम होने के कारण उनकी आलोचना हो रही है. हमेशा की तरह इस मुद्दे पर भी स्वरा भास्कर ने भी अपनी बात रखी, उन्होंने एक सोशल मीडिया यूजर को प्रतिउत्तर देते हुए यह माना की वे अपने बेटे का नाम ‘सुलेमान’ रखने वाली हैं.

गौरतलब है की ‘सुलेमान’ ऑटोमन साम्राज्य का एक राजा था, जिसने 46 सालों तक अपना साम्राज्य कायम रखा और उसके शासन काल में दक्षिण-पश्चिमी यूरोप, पश्चिमी एशिया और उत्तरी अफ्रीका का एक बड़ा भाग ‘सुलेमान’ के ही अधीन आता था. बता दें की माइक्रो ब्लोगिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक यूजर ने सैफ और करीना के बेटे के नाम को लेकर स्वरा भास्कर पर तंज कसते हुए कहा की “स्वरा भास्कर अपने बेटे का नाम औरंगजेब रखेंगी”. जिसका जवाब देते हुए स्वरा ने लिखा की “मुझे ‘सुलेमान’ अधिक प्रिय हैं”.

बता दें की उन्होंने ही सैफ और करीना के बेटे के नाम पर कहा था की “किसी दंपति ने अपने बच्चों के नाम रखे हैं और वो दंपति आप नहीं हैं – पर आपको इस पर ऐतराज है कि नाम क्या है और क्यों हैं. आपके दिमाग़ में ये एक मुद्दा है, जिस से आपकी भावनाएँ आहत हैं – तो आप इस दुनिया के सबसे बड़े गधों में एक हैं”. बता दें की जहाँगीर वही कट्टरपंथी इस्लामिक आक्रांता है जिसने सिक्खों के 5वें गुरु अर्जुन सिंह की हत्या करवाई थी और वो भी एक क्रूर इस्लामिक शासकों में से एक था.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

कंगना रनौत के अकाउंट सस्पेंड होने पर स्वरा भास्कर सहित इन लोगों ने जताई ख़ुशी

Leave a Reply

%d bloggers like this: