बंगाल में बीजेपी ने चुनावी विगुल फूंक दिया हैं. बंगाल चुनाव में बीजेपी ने ऐसा खेल खेला है जिससे TMC मुखिया और तत्कालीन बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धराशाही हो सकती हैं.

बंगाल में बीजेपी

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनावों की तारीख नजदीक आ रही वैसे-वैसे हो चुनावी माहोल गर्म होता जा रहा हैं. इसी बीच बीजेपी ने ऐसा माहोल बना दिया है जिससे ऐसा लग रहा है की कहीं ममता बनर्जी ही चुनावी मैदान में हार ना जाएं. क्योंकि बीजेपी ने ममता बनर्जी के सामने ऐसे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है जो की पहले ममता बनर्जी के ख़ास रह चुके हैं. बीजेपी ने आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं. आज बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. जिनमें भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लिस्ट को जारी करते हुए नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के नाम का भी ऐलान किया.

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज जारी की लिस्ट में नंदीग्राम से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार का नाम बताया ‘शुवेंदु अधिकारी’. आपको बता दें की नंदीग्राम वह विधानसभा क्षेत्र जिस से इस बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ने वाली है और शुवेंदु अधिकारी वो नाम जिन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में TMC की तरफ़ से चुनाव लड़ते हुए नंदीग्राम से जीत हासिल की थी.

नंदीग्राम में 70% हिंदू है और 30% मुसलमान हैं. नंदीग्राम में पिछले चुनाव में हिंदू वोटरों के वोट बटोरने का काम ममता के लिए शुवेंदु अधिकारी ने ही किया था. और इस बार शुवेंदु अधिकारी यह काम ममता बनर्जी के खिलाफ़ करने वाले हैं. आपको बता दें की नंदीग्राम में हिंदू वोटर्स का दबदबा रहा है, वहां पर कुल वोट 2 लाख 13 हजार हैं. जिनमें 1 लाख 51 हजार तो खाली हिन्दुओं के वोट हैं. ऐसे में यह कहना भी इस वक्त मुश्किल है की ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतेगी क्योंकि अभी के गणित तो कुछ ओर ही भाषा बोल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी लिस्ट को आप यहां पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें :-

मौलवी और उसके चेलों ने 16 माह तक किया महिला का बलात्कार, जानिए पूरा मामला

Leave a Reply

%d bloggers like this: