झारखंड

अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है की ओवैसी का झारखंड में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से स्वागत हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड की राजधानी राँची में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का स्वागत मुस्लिम भीड़ ने ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नारे के साथ किया। रविवार (19 जून, 2022) की दोपहर को हैदराबाद के सांसद राँची पहुँचे। हवाई अड्डे से बाहर निकलते ही उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं के साथ उनका स्वागत किया। इसी दौरान ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ की नारेबाजी भी हुई।

आपको बताते चलें की वायरल वीडियो में इसे सुना जा सकता है। ये नारे उनके समर्थकों ने ही लगाए। अभी तक भीड़ में नारा लगाने वालों की पहचान नहीं हो सकी है। मीडियाकर्मी इस दौरान ओवैसी पर केंद्रित थे, जो एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे। असदुद्दीन ओवैसी एक चुनावी दौरे पर यहाँ आए हैं, ऐसे में ये मामला मुद्दा बन सकता है। आप भी देखिए वायरल वीडियो:-

वहीं ओवैसी का कहना है कि राँची हिंसा में जिन ‘बच्चों’ ने अपनी जान गँवाई थी, वो उनके परिजनों से मिलने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार द्वारा रोक लगाए जाने के कारण वो उनसे नहीं मिल पा रहे। इस दौरान उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए संसद का विशेष सत्र बुलाने की माँग केंद्र सरकार से कर डाली। उन्होंने दावा किया कि भारतीय सेना में लाखों पद रिक्त हैं, ऐसे में संविदा पर 4 सालों के लिए बहाली उचित नहीं है।

बताया यह भी जा रहा है की राँची के ही मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार (23 जून, 2022) को उपचुनाव होना है। निर्दलीय प्रत्याशी देव कुमार थान के लिए ओवैसी चुनाव प्रचार करने वहाँ पहुँचे थे। झारखंड पुलिस ने भी नारेबाजी पर प्रतिक्रिया दी है। रैली में ओवैसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ‘लालची’ करार देते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस भी अब बूढ़ी हो गई है, उससे कुछ नहीं होने वाला।

गौरतलब है की राँची के सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ की नारेबाजी उनके संज्ञान में आई है और जो भी वीडियो-ऑडियो सामने आए हैं, उनकी प्रमाणिकता की पुष्टि करते हुए उचित कार्रवाई शुरू की जाएगी। वहीं याद हो कि CAA विरोधी प्रदर्शन में एक रैली के दौरान एक लड़की ने ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ का नारा लगाया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

इस्लाम ऊपर है या संविधान? जानिए इस सवाल पर क्यों भड़क गए ओवैसी: देखें वीडियो

2 thoughts on “झारखंड में ओवैसी का फूलों के बजाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से हुआ स्वागत: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: