थैंक गॉड

बॉलीवुड बॉयकोट ट्रेंड के बाद भी नहीं सुधर रहा है, हाल ही अजय देवगन एक फिल्म में हिंदू आस्था का अपमान हुआ है। इसके एक सीन से हिंदुओं को घोर आपत्ति है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड में हिंदू विरोधी मानसिकता होना कोई नई बात नहीं है। इसका एक पुराना इतिहास रहा है, जहाँ कथित क्रिएटिविटी की आड़ लेकर बॉलीवुड के बड़े-बड़े फिल्म निर्माता अक्सर हिंदू देवी-देवताओं और सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं। हिंदू घृणा से सने बॉलीवुड की फिल्मों का लगातार विरोध किया जाता है। देखें अजय देवगन की नई फिल्म का ये वीडियो:-

बावजूद इसके ये सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला एक्टर अजय देवगन की आगामी फिल्म थैंक गॉड का है। फिल्म में चित्रगुप्त का रोल प्ले कर रहे अजय देवगन शूट-बूट में हैं और उनके पीछे छोटे-छोटे कपड़ों में दो लड़कियाँ देखी जा सकती हैं। फिल्म में वो सिद्धार्थ मल्होत्रा से अपना परिचय बताते हुए कहते हैं कि वो चित्रगुप्त हैं और वो उनके पाप और पुण्य के कर्मों का हिसाब-किताब करेंगे।

फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा की कमियों का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उनके अंदर क्रोध (गुस्सा), वासना, ईर्ष्या जैसी कई कमियाँ हैं। इस फिल्म का निर्माण टी सीरीज प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले किया जा रहा है, जिसके प्रोड्यूसर इंद्र कुमार, आनंद पंडित, अशोक ठकेरिया, सुनील खेत्रपाल और मकरंद अधिकारी ने किया है। इसके डायरेक्टर इंद्र कुमार हैं।

25 अक्टूबर को पर्दे पर रिलीज होने जा रही इस फिल्म के गाने के बोल प्रख्यात कवि मनोज मुंतशिर, रश्मि विराग और समीर आदि ने लिखे हैं। जबकि फिल्म के राइटर आकाश कौशिक और मधुर शर्मा हैं। हालाँकि, फिल्म के ट्रेलर की रिलीज के साथ ही उर्दूवुड के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि उर्दूवुड के ये भस्मासुर इसका विनाश करके ही मानेंगे। ये सुधरने वाले नहीं हैं।

वहीं इस मुद्दे पर gemsofbollywood नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “ये नहीं सुधरेंगे। #Urduwood का सर्वनाश करके ही छोड़ेंगे ये भस्मासुर। दो चार संवाद जन्नत और वहाँ के हूर समुदाय पर भी मार देते। सनातन धर्म से इतनी घृणा कहाँ से लाते हैं? चित्रगुप्त की पूजा होती है, विशेषतः कायस्थ समाज में। निर्देशक इंद्र ईरानी तथा टी सीरीज का और एक कचरा।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म देखने आए लोगों के साथ युवक ने किया ये कांड: देखें वीडियो

%d bloggers like this: