IND vs PAK

रविवार को टी-20 विश्व कप भारत बनाम पाकिस्तान (T20 WC IND vs PAK) के बड़े मुकाबले में पाक क्रिकेट टीम ने भारत को 10 विकटों से करारी मात दी.

कल यानि 24 अक्टूबर 2021 रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान क्रिकेट महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 10 विकेटों से रोंद डाला. इसी जीत के साथ ही पाकिस्तान ने कई दशकों से चले आ रहे रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, दरअसल इस मुकाबले के परिणाम से पहले कभी भी पाकिस्तान भारत को किसी विश्व कप में परास्त नहीं कर पाया था. लेकिन इस उसने ऐसा कर दिखाया. read more…

IND vs PAK
साभार: the indian express

T20 WC IND vs PAK के इस मेगा मैच को पाकिस्तान ने 10 विकेटों से जीता और इसी जीत के साथ एक नया इतिहास रच दिया. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा और जवाब में पाकिस्तान ने बिना किसी विकेट के नुकसान से ही 18वें ओवर की पांचवीं बोल पर ही 152 बनाकर जीत अपने नाम कर ली. इस बुरी हार के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली सहित लगभग सभी प्लेयर्स सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो रहे हैं. आइए भारत की इस हार के मुख्य बिन्दुओं की बात करते हैं:-

IND vs PAK
साभार: NDTV
  • टॉस: T20 World Cup 2021 IND vs PAK जैसे बड़े मुकाबलों से पहले टॉस (Toss) की अहम भूमिका होती है और यहीं पर भारतीय कप्तान विराट कोहली मात खा गए, टॉस जीतकर पाकिस्तान ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का अवसर दिया. गोरतलब है की भारतीय टीम ने 2018 के बाद से अब तक कुल 8 20-20 मुकाबलों में पहले बेटिंग करते हुए यदि 160 से कम रन बनाएं तो मैच उसे गवांना पड़ा और इस बार भी वैसा ही हुआ. भारत ने मात्र 151 रन बनाए और परिणाम स्वरूप उसे हार का सामना करना पड़ा.
  • फ़ैल हुई बेटिंग लाइन: पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने घटिया शुरुआत की और रोहित तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए. केएल राहुल (3), सूर्यकुमार यादव (11), रवीन्द्र जाडेजा (13) और हार्दिक पंड्या (11) भी विफ़ल रहे. लेकिन कप्तान विराट कोहली (57) और ऋषभ पंत (39) ने ही अच्छी बल्लेबाजी करी.
IND vs PAK
साभार: हिंदुस्तानलाइव
  • फिस्सडी साबित हुई बोल्लिंग: भारत बनाम पाक के ऐसे मैचों को एक युद्ध स्तर पर आंका जाता है, मगर ऐसे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने फैंस को कुछ इस कदर निराश किया की वे पाकिस्तान का एक भी विकेट गिराने में असफल रहे.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

अब्दुल रज्जाक ने भारतीय टीम का मजाक बनाया तो इस PAK क्रिकेटर ने दिया मुंह-तोड़: newscup.in

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *