लव-जिहाद

मध्य प्रदेश के इंदौर में मुस्तफ़ा नामक व्यक्ति ने एक हिंदू युवती को छल से गब्बर बनकर गर्भवती बनाया, लव-जिहाद एक्ट के तहत मामला दर्ज.

भारत में लगातार लव जिहाद के मामले बढ़ते जा रहे हैं, इस अपराध को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश में योगी सरकार और मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने इस पर कानून को लागु कर दिया. अब इस कानून का उपयोग भी सामने आना लगा है.

लव-जिहाद

लव-जिहाद का नया मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद का नया मामला सामने आया है, बता दें की एक मुस्तफ़ा नामक युवक ने अपना धर्म और अपनी पहचान छिपाकर हिंदू युवती को अपना प्यार के जाल में फसाया. शादी के एक साल बाद पीड़िता गर्भवती हो गई और जब वह जांच कराने अस्पताल गए तो युवती को उसके आधार कार्ड देखकर पता चला की उसके साथ धोखा हुआ है.

बता दें की मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने हाल ही लव जिहाद पर कानून लागु किया है, इस कानून के अंतर्गत पहचान छिपाकर किसी युवती से विवाह करना जैसे मामले को गंभीरता से लिया गया है. इस कानून में अपराधी को 10 वर्षों तक की सजा का प्रावधान भी निश्चित किया गया है.

मुस्तफ़ा ने गब्बर बनकर हिंदू युवती लव-जिहाद का शिकार बनाया

इंदौर की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को बताया की आरोपी मुस्तफ़ा उसे एक बर्थडे पार्टी में मिला था, दोनों की दोस्ती हुई और आगे चलकर वह प्यार में बदल गई. पीड़िता ने कहा उसने अपना नाम गब्बर बताया और अपनी पहचान छिपाकर उससे विवाह किया.

पिछले साल हुई शादी के एक वर्ष बीत जाने के युवती गर्भवती हो गई और जब वह दोनों अस्पताल जांच के लिए आए तब पीड़िता को उसका आधार कार्ड देखकर पता चला की वह गब्बर नहीं बल्कि मुस्तफ़ा है. सच्चाई सामने आते ही युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, बता दें की पुलिस ने लव जिहाद एक्ट के तहत ही मामला दर्ज किया है.

इसे भी जरुर पढ़ें:-

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में तीन छात्रों ने एक साथ टॉप किया, पढिए पूरी रिपोर्ट

2 thoughts on “इंदौर में मुस्तफ़ा ने गब्बर बनकर हिंदू युवती को गर्भवती बनाया, लव-जिहाद एक्ट में शिकायत दर्ज”

Leave a Reply

%d bloggers like this: