भारत

तीसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने इंग्लैड को 7 रनों से हराकर सीरिज को अपने नाम कर लिया है, टीम इंडिया की ओर शार्दुल ठाकुर ने 4 विकेट लिए.

इंलैंड और भारत के बिच पिछले कुछ समय से सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्लेटफार्म पर सीरिज चल रही है. जिसमे से सबसे पहले खेली गई 4 मैचों की टेस्ट श्रंखला भारतीय टीम ने 2 – 1 से जीती थी, जिसके बाद खेली गई 5 मैचों T20 श्रंखला को भी भारतीय टीम ने 3 – 2 से अपने नाम कर लिया.

भारत

अब इस दौरे का अंतिम चरण चल रहा है, यानि की 3 मैचों की एक दिवसीय श्रंखला, अब तक इसमें भारतीय टीम और अंग्रेजों की टीम ने भी 1 – 1 मैच जीतकर सीरिज को बराबरी पर लाके रखा हुआ है. आज 28 मार्च को इस सीरिज का तीसरा और अंतिम मैच पुणे के ‘महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम’ खेला गया.

भारत ने पहले बल्लेबाजी की

अंग्रेजों ने टॉस जीतकर भारतीय बल्लेबाजों को पहले बल्लेबाजी करने के लिए निमन्त्रण दिया. पहले बेटिंग करने आए भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी. रोहित शर्मा ने 37 बोल में 6 चौकों के साथ 37 रन बनाए तो वहीं शिखर धवन ने शानदार 56 गेंदों में 10 चौकों के साथ 67 रनों की पारी खेली.

विराट कोहली के महज 7 रनों पर आउट होने के बाद टीम को ऋषभ पंत और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम को संभाला. ऋषभ पंत ने 62 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों के साथ 78 रन बनाए तो वहीं कन्फू हार्दिक पांड्या की 44 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों के साथ शानदार 68 रनों के बदोलत भारत ने अंग्रेजों को 330 रनों का विशाल लक्ष्य दिया.

भारत की अंग्रेजों पर शानदार जीत

बादमे बल्लेबाजी करने उतरी अंग्रेजों की टीम की शुरुआत बिलकुल अच्छी नहीं रही, फिर भारतीय टीम अंग्रेजों पर अपना शिकंजा कसती गई और परिणाम स्वरूप भारत ने तीसरा और अंतिम अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच में शानदार 7 रनों से जीत हासिल करके सीरिज को अपने नाम किया.

इसे भी पढ़ें:-

रोहित-धवन ने तोड़ा गिलक्रिस्ट,हेडन का रिकॉर्ड, सचिन और सौरव की जोड़ी आगे

One thought on “भारत ने अंग्रेजों को सभी सीरीजों में मात, तीसरे ODI में शानदार जीत”

Leave a Reply

%d bloggers like this: