इतिहास

कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ़ जंग में भारत ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है, देश भर में कोरोना वैक्सीन के अब तक तकरीबन 100 करोड़ से भी अधिक डॉज लगाए जा चुके हैं.

पिछले कुछ समय से भारत नई-नई बुलंदियों को छू रहा है, इसी बिच भारत ने एक ओर कीर्तिमान रचा है. दुनिया को बता दिया की भारत भी एक विश्व शक्ति है. दरअसल कोरोना के टीकाकरण के मामले में अब तक पुरे देश भर में 100 करोड़ से भी अधिक वैक्सीन के डॉज लगाए जा चुके हैं. गौरतलब है की भारत में वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी 2021 से ही हुई थी और इतनी घनी आबादी वाले देश में इतने कम समय में 100 करोड़ से अधिक डॉज लगना अपने आप में ऐतिहासिक है.

इस उपलब्धी पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विट कर लिखा “भारत ने इतिहास लिखा. हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार”.

इनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्विट किया और कहा “इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरे देश को बधाई देता हूं. अनेकों चुनौतियों को पार कर इस महायज्ञ में अपना योगदान देने वाले सभी वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं व स्वास्थ्यकर्मियों का आभार व हर व्यक्ति की सुरक्षा व स्वास्थ्य हेतु संकल्पित मोदी जी का अभिनन्दन करता हूं”. बता दें की इस क्षण का श्रय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर मनसुख मंडाविया (Dr. Mansukh Mandaviya) ने ट्विट कर लिखा “बधाई हो भारत! दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ नेतृत्व का यह प्रतिफल है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

DMA को दिल्ली हाई कोर्ट ने फटकारा: कोरोना की दवाई खोजो, हम रामदेव को रोक नहीं सकते हैं

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *