कॉंग्रेस

हाल ही में कॉंग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना नामांकन दाखिल करवाया है। इसी बीच उनका एक वीडियो भी वायरल होने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉंग्रेस में लंबे वक्त से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया करने की बात कही जा रही थी। अब आखिरकार सोनिया गाँधी के करीबी माने जाने वाले कर्नाटक से कॉन्ग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन फाइल कर दिया है। इस बीच खड़गे का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो देश को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर मोदी रहे तो सनातन धर्म वापस आ जाएगा।

दरअसल, लंबे वक्त से हिंदुओं के खिलाफ काम करने वाली कॉन्ग्रेस के नेताओं के मुंह से गाहे-बगाहे सनातन धर्म को लेकर बयान निकल ही जाते हैं। ताजा परिस्थिति में वायरल हो रहा खड़गे का ये बयान साल 2019 के आम चुनाव से पहले का बताया जा रहा है। इसमें वो पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए ये बताने की कोशिश करते हैं कि मोदी का पहला कार्यकाल खराब रहा। इसके साथ ही वो देश को चेताते हैं कि अगर मोदी रहे तो देश में सनातन संस्कृति वापस लौट आएगी।

कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष पद के नए उम्मीदवार खड़गे का पुराना बयान लगभग हर सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो रहा है। वीडियो में खड़गे कहते हैं, “साढ़े चार कदम भी नहीं चले और हमसे पूछ रहे हैं कि क्या किया। अगर मोदी जी को देश में ऐसे ही शक्ति मिलेगी तो समझो फिर इस देश में सनातन धर्म और आरएसएस की हुकूमत आएगी।”

हालाँकि, खड़गे के वायरल हो रहे बयान पर बहुत अधिक आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि खड़गे से पहले भी कई कॉन्ग्रेसी ऐसे बयान दे चुके हैं। बहरहाल, कभी राहुल गाँधी के करीबी रहे मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह खड़गे के नाम का अनाउंसमेंट होते ही अपना नाम अध्यक्ष पद की रेस से पीछे खींच लिया है। इससे पहले उन्होंने गुरुवार (29 सितंबर 2022) को शशि थरूर के खिलाफ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का एलान किया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

…गालों की मोटाई स्तन के बराबर होती है: कॉंग्रेस के ज्ञानी नेता ने महिला को भेजा ये मैसेज

%d bloggers like this: