भारतीय सेना

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत की सेना और चीन की सेना में झड़प हो गई, जिसका एक वीडियो सामने आया है और इसमें भारतीय सेना द्वारा चीनियों को भगाते देखा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तवांग सेक्टर फेस ऑफ के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में भारतीय सैनिक चीनी सेना की लाठी-डंडों से खूब पिटाई कर रहे हैं। इस वीडियो को भाजपा के नेता कपिल मिश्रा द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया है। इस वायरल वीडियो में भारत के वीर सेनिकों ने चीनियों को इस कदर धोया की वे सीमा से अपने देश भाग उठे। आप भी देखिए यह वीडियो:-

आपको बताते चलें कि दो मिनट के इस वायरल वीडियो में दोनों तरफ के सैनिक आमने-सामने भिड़ते दिखाई पड़ रहे हैं। इनके बीच में एक कटिला तार भी दिख रही है। जो की सीमा निर्धारण के लिए लगाई गई है। वीडियो में भारतीय वीर सैनिक चीनियों पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। वहीं भातरीय सेना ने चीनियों के सेनिकों को डंडों से मार नियंत्रण रेखा से काफी दूर रखने का प्रयास कर रही है। जिसमें वे कामयाब भी रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, “ये विडियो उनके लिए जो दलाल आज दिन भर नंग नाच कर रहे थे। ये मोदी का भारत है और ये भारत की सेना है। चीनियों की कुटाई, पिटाई, धुलाई का ये विडियो।” वैसे देखा जाए तो ये भारतीय सेना की अपने आप में बड़ी जीत है। बिना की हथियार का इस्तेमाल करे सेना ने चीनियों को उनके देश वापस खदेड़ दिया है।

गौरतलब है कि सीमा पर दोनों सेना के बीच हुई ये झड़प बीते शुक्रवार (9 दिसंबर 2022) की बताई जा रही है। बता दें अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच चीनी सेना (पीएलए) की और भारतीय सेना की तीन इकाइयों के साथ भिड़ी थीं। इस भयंकर झड़प के दौरान इन पैदल सेना रेजिमेंटों ने बहुत ही खास और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और चीनी सेना के नियंत्रण रेखा पर ही यथास्थिति को बदलने के प्रयास को जबरदस्त तरीके से मुंह तोड़ जवाब दिया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

चीन 80 साल के पूर्व राष्ट्रपति को भरी सभा से बाहर निकाला: वीडियो वायरल

%d bloggers like this: