क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय प्रतियोगिताओं में से एक IPL 2021 कल से शुरू होने जा रहा है, कोरोना के चलते स्टेडियम में दर्शकों को मनाई है.

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में से एक इंडिया प्रिमियम लीग यानि आईपीएल का 14वां संस्करण कल से यानि 9 अप्रैल से आरंभ होने जा रहा है. इसमें सबसे पहले मैच में 5 बार की विजेता मुंबई इंडियन्स का सीधा मुकाबला रेड ब्रिगेड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के साथ होगा.

IPL 2021

बिना दर्शकों के खेला जाएगा IPL 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना महामारी के चलते 2020 का आईपीएल युएई में खेला गया था, लेकिन इस साल यह फिर एक बार भारत आ चूका है. भारत में अभी फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं इसलिए इस बार प्रशासन ने निर्णय लिया है की वह भारत में तो आईपीएल रखेंगे लेकिन उसमें मैच मैदान में देखने के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं हैं.

बता दें की इसको आप स्टेडियम के अलावा IPL 2021 का लुप्त स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उठा सकते हैं, इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी + हॉटस्टार पर देखकर भी मज़ा उठा सकते हो. आईपीएल के 14वें सीजन के सभी मैच केवल इन्हीं दो प्लेटफ़ॉर्म पर देख पाओगे.

IPL 2021 से इन टीमों ने इसका ख़िताब अपने नाम किया

IPL 2021 से पहले इसके 13 सीजन भी खेले जा चुके हैं, इसमें कई टीमों ने आईपीएल के ख़िताब को एक से अधिक बार तो वहीं कई टीमों तो अब तक इसके ख़िताब को जितने के लिए तरस रही हैं. आईपीएल की सबसे बेस्ट टीम का जिर्क करें मुंबई इंडियन्स का नाम याद आता है, मुंबई इंडियन्स ने सर्वाधिक 5 बार आईपीएल की ट्रोफी को अपने नाम किया है.

IPL 2021

मुंबई के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने इसे 3 बार और कोलकता नाईट राइडर्स व सनराइजरस हेदराबाद ने 2 – 2 बार आईपीएल जीता इसके अलावा राजस्थान रोयल्स ने केवल एक बार इस ख़िताब को अपने नाम किया. बता दें विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर अब एक बार भी आईपीएल नहीं जीत पाई.

इसे भी जरुर पढ़ें:-

गौतम गंभीर का आया बड़ा बयान, भारतीय क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *