हिजाब

ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी आंदोलन पूरी दुनिया में फेल चुका है उसका सबसे बड़ा हथियार है सोशल मीडिया। हाल ही में ईरानी अभिनेत्री का एक वीडियो सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरान में काफी सालो से हिजाब विवाद चल रहा है, अभी कुछ दिनों पहले ही हिजाब विरोध प्रदर्शन में एक ईरानी महिला जिनका नाम महसा अमीनी को मार दिया गया था। जिसके चलते इस विवाद ने और आग पकड़ ली वही बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और मंदाना करीमी के बाद अब हिजाब को लेकर एक और अभिनेत्री का रिएक्शन सामने आया है। देखें वीडियो:-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Elnaaz Norouzi (@iamelnaaz)

बरखा उतारकर बिकनी में आई महिला

एलनाज नोरौजी नामक इस महिला ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जोकि 11 अक्टूबर 2022 को शेयर किया गया है। हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के समर्थन में एलनाज पहले भी आवाज उठा चुकी हैं और इस बार तो ईरानी अभिनेत्री ने विरोध करने का अनोखा तरीका अपना लिया है। एलनाज नोरौजी ने अपने इंस्टगार्म अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया।

वह उस वीडियो में धीरे धीरे करके सारे कपड़े उतार देती है पहले वो बुर्खा उतारती है फिर वह सिर्फ ब्रा में आ जाती है परंतु वह यही नहीं रुकती वह अपनी ब्रा को भी अपने तन से उतार देती है। यह मेरी बॉडी है और मेरी पसंद है।

“My body my choice” लिखा एलनाज नोरौजी ने

वीडियो शेयर करते हुए अभिनेत्री एलनाज नोरौजी लिखती है की ‘हर औरत को चाहे वह दुनिया के किसी भी कोने में रहती है इस बात की परवाह किए बगैर कि वह कहां से है, उसे यह अधिकार होना चाहिए कि वह जो चाहे, जब चाहे और जहां चाहे पहन सके। किसी भी पुरुष को यह अधिकार नहीं है को वह महिला पर उंगली उठाई की उसे क्या पहनना चाहिए क्या नही यह हमारा निजी अधिकार है।

न्यूडिटी को प्रमोट नही कर रही है मैं :- एलनाज

एलनाज नोरौजी आगे लिखती है की हर किसी का अपना अलग नजरिया और मान्यताएं होती हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। लोकतंत्र का अर्थ होता है लोगो के अंदर अपने फैसला लेने को ताकत हो , हर महिला के पास अपने शरीर के बारे में फैसला लेने की ताकत होनी चाहिए। मैं नग्नता को बढ़ावा नहीं दे रही हूं, मैं ‘अपनी पसंद की स्वतंत्रता’ का समर्थन कर रही हूं।

कोन है एलनाज नोरौजी

एलनाज नोरौजी ईरानी और जर्मन अभिनेत्री है लेकिन एल्नाज मुख्य रूप में बॉलिवुड इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। वह ईरान के तेहरान में जन्मी हैं और 8 साल की उम्र में वह परिवार संग जर्मनी चली गईं थी। एल्नाज ने 14 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। एलनाज नोरौजी बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ भी कार्य कर चुकी है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

हिजाब केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘स्कूलों को ड्रेस कोड तय करने का अधिकार’

One thought on “हिजाब विरोध में ईरानी अभिनेत्री ने एक-एक कर उतारे बदन के सारे कपड़े: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: