ओवैसी

अपने बयानों अक्सर मीडिया में बने रहने वाले असदुद्दीन ओवैसी का एक ओर वीडियो सामने आया है, जिसमें वे एक सवाल भड़क गए और यह भी नहीं कहा की संविधान इस्लाम से ऊपर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीवी 9 भारतवर्ष के एक कार्यक्रम में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को आमंत्रित किया गया था, यहाँ उनसे देश में वो रहे कुछ संवेदनशील मुद्दों पर सवाल किए थे। इस दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से यह भी पूछा गया उनके लिए संविधान ऊपर हैं या इस्लाम?

आपको बताते चलें की इसी सवाल को सुनकर वे भड़क गए और बोले “ये सवाल नरेंद्र मोदी से पूछा जाए, ये सवाल अमित शाह से क्यों नहीं पूछा जाता। आपको मुसलमान दिख गया तो कहते हैं… बोलो। ये बात मुसलमान से क्यों पूछी जाती है कि तुम वतन के वफादार हो या नहीं। क्या आप ये सवाल मौलाना अबुल कलाम आजाद से या फिर उन उलेमाओं से सवाल करेंगे जिन्होंने देश की आजादी के लिए जेहाद का फतवा दिया था।”

इसके बाद गुस्से में उन्होंने आगे कहा “हम आजादी का 75वां साल मना रहे हैं लेकिन आपके दिल में अभी भी एक कीड़ा है कि मुसलमान वफादार है या नहीं है। मैंने भारत के संविधान के संविधान के ऊपर अल्लाह के नाम पर शपथ ली है। इससे बढ़कर मुझे आपसे वफादारी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। आप क्या सोचते हैं मुझे इसकी फिक्र नहीं है। मैं यह कह रहा हूं कि देश में मुझे अपने मजहब पर चलने की इजाजत है। मुझे देश के चप्पे-चप्पे से मोहब्बत है।”

गौरतलब है की इसी कार्यक्रम में AIMIM प्रमुख केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना पर भी निशाना साधा और कहा कोई भी हिंसा का समर्थन नहीं करता है और न ही किसी को इसका समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जो हिंसा हुई है क्या उसके लिए भाजपा की सरकार और पीएम मोदी जिम्मेदार हैं या नहीं। ओवैसी एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रख रहे थे।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VIDEO: ओवैसी ने दिया अब तक का सबसे विवादित बयान, मुगल महान

और सम्राट अशोका को बताया बुरा

%d bloggers like this: