पंजाबी सिंगर

पंजाबी सिंगर हमेशा अपने गानों की वजह से मीडिया अटेंशन लेते आए हैं. परन्तु ज्यादातर पंजाबी गायकर किसान आन्दोलन के चलते फैंस और मीडिया में छाए हुए हैं.

पंजाबी सिंगर

जब से इंटरनेशनल स्टार्स मिया खलीफा और रिहाना ने किसान आंदोलन पर अपनी-अपनी बाते रखी हैं. किसान आंदोलन का समर्थन किया है बस तभी से भारत देश से इन दोनों अन्तराष्ट्रीय सेलिब्रिटी को मिली जुली प्रतिकिर्या मिल रही हैं. जहां आपको बता दें की मिया खलीफा ने ट्विट करके लिखा था की ‘बीके हुए अदाकरारों हूं, कास्टिंग डायरेक्टर का कहना है, मुझे उम्मीद है कि पुरस्कार के मौसम के दौरान उनकी अनदेखी नहीं की जाएगी. मैं किसानों के साथ खड़ा हूं’. ऐसा बोल कर पोर्नोग्राफी की स्टार रह चुकी अमेरिकन पोर्न स्टार ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन का खुल कर समर्थन किया. मिया के अलावा रिहाना ने भी ट्विट के जरिए किसानों का आंदोलन के लिए समर्थन किया.

इंटरनेशनल स्टार्स के समर्थन के बाद बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिगज्जों ने उन्हें भारत देश के आंतरिक मामले में बोलने के लिए खरी-खोटी सुनाई. जिनमें अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी और करण ज़ोहर जैसे बड़े सेलिब्रिटी शामिल हैं. आपको बता दें की पंजाबी भाषा के एक सिंगर ने बाकि स्टार्स को तो कुछ नहीं कहा लेकिन उन्होंने अक्षय कुमार पर विशेष तंज कसा और फेक किंग भी बोला. अक्षय कुमार ने कल यानि की 3 फरवरी 2021 को ट्विट कर लिखा था की ‘किसान हमारे देश का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। और उनके मुद्दों को हल करने के लिए किए जा रहे प्रयास स्पष्ट हैं। मतभेद पैदा करने वाले किसी व्यक्ति पर ध्यान देने के बजाय एक सौहार्दपूर्ण संकल्प का समर्थन करें’. अक्षय कुमार के इस ट्विट का रिप्लाई एक पंजाबी सिंगर ने दिया.

पंजाब के जाने-माने सिंगर जैजी बी ने अक्षय कुमार के ट्विट का बहुत ही कठोर शब्दों में रिप्लाई किया हैं. जैजी बी ने अक्षय के ट्विट को टेग करते हुए ट्विटर पर लिखा की ‘वाह जी वाह, भाई अब ट्वीट कर रहे हो! किसान दो महीने से शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे तब आपके पास से एक ट्वीट नहीं आया, और अब उसे प्रोपेगैंडा बता रहे हो. ओह, तुम सिंह इज किंग नहीं हो सकते क्योंकि असली किंग तो धरने पर बैठे हैं! नकली किंग अक्षय कुमार’.

इतना लिख कर जैजी ने अपनी बात खत्म की. जिसके बाद जैजी बी को कुछ लोग ट्विटर पर गलियां दे रहे है तो कुछ लोग उनको सही बता रहे हैं.

Leave a Reply

%d bloggers like this: