इजरायल दूतावास

इजरायल दूतावास के पास धमाके की खबर आग की तरह देश और दुनिया में फैल गई हैं. ऐसे में हम आपके लिए इस धमाके की पूरी रिपोर्ट लेकर आए हैं.

इजरायल दूतावास
इजरायल दूतावास के पास धमाके से क्षतिग्रस्त वाहन

दिल्ली में इजरायल के दूतावास के पास ऐसा धमाका हुआ हैं. जिसके बाद से दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बल हरकत में आ गई हैं. आपको बता दें की 29 जनवरी 2021 की शाम करीब 5 बजे दिल्ली में स्थित इजरायल दूतावास के पास IED ब्लास्ट हुआ हैं. यह धमाका ना तो किसी बिल्डिंग में हुआ ना ही किसी मॉल में हुआ हैं. यह धमाका पार्किंग के पास हुआ हैं.

धमाके के बाद रिपोर्ट आ रही है की किसी को धमाके से नुकसान नहीं हुआ हैं, मतलब किसी भी व्यक्ति को चोट भी नहीं लगी हैं. बस पार्किंग में खड़ी 5 से 6 गाड़ियों के शीशे टूटे हैं. हालांकि इस धमाके से किसी को नुकसान नहीं हुआ है फिर भी देश की सुरक्षा एजेंसी इसकी गम्भीरता से जाँच कर रही हैं. बताते चलें की इस धमाके की जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी हैं. दिल्ली पुलिस का कहना है की ‘विस्फोट फुटपाथ के पास हुआ है. ब्लास्ट शुक्रवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ, जिसमें 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए’.

दिल्ली धमाके के बाद देश के विदेश मंत्री ने इजराइल के विदेश मंत्री से बात करके उन्हें आश्वासन दिया है की आपके सारे लोग दूतावास में सुरक्षित है और सुरक्षित ही रहेंगे. विदेश मंत्री ने कहा है की ‘मामले की जांच की जा रही है. विदेश मंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’. वहीँ इजराइल का इस धमाके को लेकर रुख साफ़ ही है, इजराइल ने इसे आतंकी हमला बताया हैं.

धमाका दूतावास के सिर्फ 150 मीटर की दुरी पर हुआ था. दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग भी घटना स्थल पर मोजूद हैं. इजरायल का दूतावास डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित है. दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि हमें शाम 5.45 बजे धमाके की कॉल मिली, जिसके बाद हम मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी कर दी हैं.

यह भी पढ़ें :-

राकेश टिकैत ने बदला किसान आंदोलन का रुख, धरना स्थल पर बढ़ रही भीड़?

By Sachin

One thought on “जानिए दिल्ली में हुए इजरायल दूतावास के पास धमाके की पूरी रिपोर्ट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *