रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की भारतीय क्रिकेट टीम में आस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच से वापसी करने जा रहे है, इसी के बारे में बात करते BCCI के अधिकारी ने बताया की रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी नहीं दी जाएगी.

रोहित शर्मा

हिट मैन रोहित शर्मा की टीम में वापसी से उनके प्रसंसक बहुत खुश है साथ ही प्रसंसकों को विराट कोहली की गैर मोजुदगी में यह उम्मीद थी की रोहित शर्मा को टीम की कमान सम्भालने का कार्य दिया जाएगा. लेकिन हम आपको बता दें की ऐसा कुछ नहीं होने वाला हैं. क्योंकि BCCI के अधिकारी ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में यह कहा की ‘रोहित को आस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम का कप्तान नहीं उपकप्तान बनाया जाएगा’.

जानिए क्या है रोहित शर्मा को कोहली की गैर मोजुदगी में कप्तान नहीं बनाने की वजह?

अगर विराट कोहली टीम में नहीं है फिर भी रोहित को कप्तान नहीं बनाया जाएगा, ऐसा क्यों किया गया? इस सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा की ‘रोहित वनडे में उपकप्तानी करते हुए टीम को बहुत अच्छे से व्यवस्थित रखा. भारतीय टीम में खेलते हुए रोहित जितनी अच्छी उपकप्तानी करते है उतनी अच्छी शायद वो कप्तानी नहीं कर पाएंगे’.

रोहित शर्मा

BCCI अधिकारी आगे कहते है की ‘इंडियन क्रिकेट टीम को रोहित की कप्तानी से बहतर उनकी उपकप्तानी की जरूरत है, इसी कारण रोहित को चेतेश्वर पुजारा की जगह उपकप्तान बनाया जाएगा’.

रोहित शर्मा

आपको बता दें की चेतेश्वर पुजारा की जगह हिट मैन को उपकप्तान बनाया जाएगा. पुजारा की जगह टीम में रोहित की एंट्री नहीं होगी. रोहित को टीम में ख़राब फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की स्थान पर टीम में मौका मिल सकता हैं.

रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो रोहित ने केवल 32 टेस्ट मैच हो खेलें है जिनमे उन्होंने कुल 2141 रन बनाए हैं. रोहित का टेस्ट में ओसत अब तक 46 का रहा हैं.

यह भी पढ़ें :-

दिल्ली में चल रहा किसान आन्दोलन जल्द होने जा रहा है खत्म 

One thought on “जानिए रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट में क्यों नहीं बनाया जाएगा कप्तान?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: