JNU

रविवार 10 अप्रैल 2022 को भगवान श्री राम का जन्म उत्सव पूरे देश भर में धूम-धाम से मनाया गया, लेकिन कुछ जगहों से अराजकता की गंदी तस्वीरें भी सामने आई। इनमें सबसे आगे दिल्ली के JNU कैंपस का नाम शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेएनयू के कावेरी हास्टल में पूर्व छात्रों के द्वारा रामनवमी की पूजा की जा रही थी। वहीं वामपंथी विचार धारा से जुड़े छात्र संगठन पूजा नहीं होने देना चाह रहे थे। हालांकि पूजा शांति से हो गई। वहीं, पूजा नहीं रोक पाने पर वामपंथी (लेफ्ट) छात्र संगठनों ने नॉन वेज खाने से रोकने का मुद्दा उठाया। लेफ्ट के मुताबिक कावेरी हॉस्टल के मेनू में नॉन वेज और वेज दोनों शामिल है, एबीवीपी के कार्यकर्ता रविवार को नॉन वेज खाने बनाने और खाने से रोक रहे थे।

कर्नाटक के कोलार में हुई करौली जैसी घटना, राम भक्तों पर बरसे पत्थर: देखें पत्थराव का पूरा वीडियो

इसके दोनों दलों के बीच विवाद धीरे-धीरे बढ़ता गया और शाम को जेएनयू में दोनों पक्षों में हिंसा भी हुई है, इसमें कई छात्र दोनों ही तरफ से घायल हुए हैं। वहीं इसके बाद ABVP की ओर से इस हिंसा के बाद का एक वीडियो भी शेयर किया गया, यह वीडियो काफी दर्दनाक भी हैं। इसमें आप देख सकते हैं की कैसे एक छात्र का हिंसा के कारण खून बह रहा है और उसे बचाने के लिए अन्य छात्र एम्बुलेंस की मांग कर रहे हैं, आप भी देखिए वीडियो:-

इस वीडियो को शेयर करते हुए ABVP ने ट्वीट में लिखा की वामपंथ से समाज में समरसता और सौहार्द बिल्कुल भी सहन नहीं होता। आज एक बार फिर झूठ का सहारा लेकर षड़यंत्र रचकर वामपंथी गुंडों ने जेएनयू के शांतिपूर्ण माहौल को खराब कर विद्यार्थियों पर तेजधार हथियारों से हमला किया जिसमें अभाविप कार्यकर्ता सहित कई विद्यार्थियों को गंभीर चोटें आई हैं। आपको बताते चलें की बेरहाल दिल्ली पुलिस मामले की जांच में लग चुकी है।

महाराष्ट्र में ‘राम रथ’ को किया जब्त, शिवसेना भवन के सामने ‘हनुमान चालीसा’ बजाना हुआ पाप: देखें वीडियो

(नोट:- ताजा खबरों को जानने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल से भी जुड़ें)

इसे भी जरूर पढ़ें

J&K के श्रीनगर की मस्जिद से एक बार फिर लगे ‘नारा-ए-तकबीर’ के नारे: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: