कंगना रनौत

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार बॉलीवुड के सुरमा के खिलाफ बड़ा दावा ठोका है, इस बार उनके निशाने पर हैं आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म निर्माता महेश भट्ट कैंप की फिल्म गैंगस्टर से बॉलीवुड में कदम रखने वाली क्वीन कंगना रनौत अक्सर महेश भट्ट की कथित धर्मनिपेक्षता और नेपोटिज्म को प्रमोट करने का आरोप लगाती रही हैं। इसी क्रम में इस बार कंगना ने भट्ट को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए दावा किया है कि खुद को हिंदू बताने वाले महेश भट्ट का असली नाम ‘असलम’ है। वो मुस्लिम हैं और हिंदू होने का दिखावा कर रहे हैं।

हालाँकि, कंगना से महेश भट्ट के बेटे राहुल ने भी खुलासा किया था कि उनके पिता उनका नाम मोहम्मद रखना चाहते थे। रविवार (4 सितंबर 2022) को कंगना रनौत ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की, जो कि महेश भट्ट के जीवन से जुड़ी थी। अपनी इंस्टा स्टोरी में कंगना ने लिखा कि महेश भट्ट का असली नाम ‘असलम’ है, जिसेवो छिपाने की भरसक कोशिशें कर रहें हैं।

इसमें कंगना कहती हैं, “मुझे बताया गया कि महेश भट्ट का असली नाम असलम है। उन्होंने सोनी राजदान से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया। यह खूबसूरत नाम था तो इसे छिपा क्यों रहे हैं। उन्हें अपना असली नाम ही इस्तेमाल करना चाहिए और किसी खास धर्म का होने का नहीं दिखाना चाहिए।” इतना ही नहीं कंगना रनौत महेश भट्ट उर्फ असलम पर लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप भी लगाया है।

उल्लेखनीय है कि महेश भट्ट को मूवी माफिया करार देने वाली कंगना ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म से ही की थी। लेकिन, एक बार जब उन्होंने भट्ट की एक फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया तो दोनों के बीच विवाद खड़ा हो गया। अक्सर सेक्युलरिज्म का दिखावा करने वाली आलिया भट्ट पर भी कई मौकों पर करारा तंज कस चुकी हैं। महेश भट्ट पर इसी साल अप्रैल में भी उस वक्त सवाल खड़े किए गए थे, जब रणवीर कपूर के साथ शादी के दौरान महेश भट्ट ने उन्हें फेरे लेने से मना कर दिया था।

बेटे का नाम मोहम्मद रखना चाहते थे महेश भट्ट

महेश भट्ट के मुस्लिम होने की बात इसलिए भी पुख्ता हो जाती है कि उनके खुद के बेटे राहुल ने इस बात का खुलासा किया था कि महेश भट्ट उनका नाम राहुल से मोहम्मद रखना चाहते थे। राहुल के मुताबिक, उनके पिता उन्हें अपने बेटे की तरह नहीं मानते थे। उन्होंने खुलासा किया था कि बहुत से लोगों को इस बात पर भरोसा नहीं होगा, लेकिन वो उनका नाम मोहम्मद रखना चाहते थे।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

इमरजेंसी फिल्म को लेकर बौखलाई कांग्रेस, कंगना को बताया भाजपा एजेंट

%d bloggers like this: