लालकिले पर झंडा

लालकिले पर झंडा फहराने वाले युवक की पहचान हो चुकी हैं. जिसको लेकर जानकारी मिल रही है की झंडा फहराने वाले युवक के परिवार पर लाखों रुपय का कर्ज हैं.

लालकिले पर झंडा

आख़िरकार उस बंदे की पहचान हो ही गई जिसने लालकिले पर अपने तिरंगे के अलावा कोई अन्य ध्वज लहराने का घिनोना और निंदनीय काम किया. जिस युवक ने ऐसा लालकिले पर झंडा फहराकर तिरंगे का अपमान किया उसका नाम जुगराज सिंह हैं. उसका भरा पूरा परिवार भी हैं. यानी की एक आप अंदाजा लगाइए की एक भरे पुरे परिवार के नोजवान को इस कदर भड़काया जाता है की वो देश के राष्ट्र ध्वज का अपमान करने को उतरु हो जाता हैं.

आपको बता दें की जुगराज सिंह जिस जगह से आता है उसका नाम है तरन तारा, जो की हिन्दुतान और पाकिस्तान बॉर्डर पर लगता हैं. जुगराज सिंह के परिवार में माता पिता, दादा दादी और एक बहन हैं. जुगराज के पास 2 एकड़ जमीन बताई जा रही है जिस पर वह और उसका परिवार खेती करता हैं. जुगराज के परिजनों के मुताबिक जुगराज और उसके परिवार पर 5 लाख रुपए का कर्ज हैं. कुछ लोग कयास यह लगा रहे है की जुगराज ने लालकिले पर जो किया वो शायद रुपयों के लिए किया हो.

जब पुलिस ने छानबीन के दौरान जुगराज सिंह के परिजनों से बात की तो उनका कहना है की ‘लालकिले की उस घटना के बाद से हमारा जुगराज से कोई संपर्क नहीं हुआ है’. संपर्क ना होने के कारण जुगराज के परिवार वाले जुगराज को लेकर बहुत चिंतित भी हैं.

आपको बता दें की जुगराज सिंह ने 72 वें गणतन्त्र दिवस (26 जनवरी 2021) के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान अपने साथियों के साथ लालकिले पर चढ़ाई कर दी थी. जिसके बाद जुगराज सिंह ने लालकिले पर अपने संगठन का ध्वज तिरंगे से आगे लहरा दिया था. इस घटना के बाद से जुगराज सिंह मीडिया में चर्चा का विषय बन गए हैं.

यह भी पढ़ें :-

नॉएडा-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना खत्म, ट्रैक्टर परेड की हुई निंदा

By Sachin

One thought on “कर्ज में डूबा हुआ है लालकिले पर झंडा फहराने वाले युवक का परिवार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *