कृष्ण झांकी

लगभग 32 सालों के बाद कश्मीर के लाल चौक में ‘श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी, है नाथ नारायण वासुदेव’ गूंजा: सोशल मीडिया पर हो रहा वीडियो वायरल.

मीडिया रिपोर्ट्स एक अनुसार 30 अगस्त 2021 को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर कश्मीर के लाल चौक से बेहद ही खुबसुरत और शानदार वीडियो सामने आया है. दरअसल पुरे देश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी बहुत ही शानदार मनाई जाती है, लेकिन इस बार की जन्माष्टमी सबसे शानदार रही. क्योंकि इस बार तकरीबन 32 सालों के बाद कश्मीर के लाल चौक इलाके से श्री कृष्ण जी की एक झांकी निकली, ये झांकी उन कश्मीरी पंडितों ने निकाली जो हिंदू घृणा और अमानवीय कट्टरता के शिकार हो चुके थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ कृष्ण भक्त भगवान श्री कृष्ण के भजन गाते हुए और जन्माष्टमी मनाते हुए जा रहे हैं, वीडियो में देखा जा रहा है की वे लोग घर वापसी करके कितने खुश है. लेकिन ये झांकी सुरक्षा कर्मियों की कड़ी निग्रानियों में निकाली गई थीं. वायरल वीडियो को ऑर्गनाइजर वीकली के एडिटर प्रफुल्ल केतकर ने ट्विटर पर शेयर किया है. हिंदू पंचांग के मुताबिक भद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था और तभी से इस दिन को भक्त बहुत ही धूम धाम से मनाते आ रहे हैं.

बता दें की कई दशक पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान की मदद से कट्टरता के नशे में धुक कुछ असामाजिक तत्वों ने यहां तबाही मचाई थी, जिसके परिणाम स्वरूप यहां से भारी संख्या में कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ था. लेकिन कहते हैं भगवान के घर देर हैं अंधेर नहीं, 5 अगस्त 2019 को कश्मीर पर लगी धारा 170 को केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हटाया गया और देश के सर पर लगे बरसों पुराने घाव को भरने का प्रयास भी किया गया.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

कृष्ण जन्माष्टमी मनाई तो भड़के कट्टरपंथी मुस्लिम, मंदिर में की तोड़फोड़

Leave a Reply

%d bloggers like this: