बरघशिखा भवानी मंदिर

कश्मीर में पंडितों फिर बसाने के प्रयासों पर हमला हुआ है, वहां के उपद्रवियों के द्वारा बरघशिखा भवानी मंदिर में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कश्मीरी पंडितों की आस्था का केंद्र बिंदु माना जाना वाला बरघशिखा भवानी मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. बीते शनिवार को अज्ञात उपद्रवियों ने अचानक मंदिर पर हमला बोल दिया और मंदिर की मुख्य मूर्तियों और प्रतिमाओं को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बता दें की कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से सरकार बहुत प्रयास कर रही है की कश्मीरी पंडितों को उनकी जमीन पर फिर से बसाया जाए, लेकिन लगता है की वहां के कुछ संगठनों को इससे आपत्ति है.

अनंतनाग में स्थित मां बरघशिखा भवानी मंदिर में हमले के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और घटना की स्पष्ट जांच के लिए SIT का गठन भी कर दिया है. इस की पुष्ठी करते हुए पुलिस ने कहा “केस दर्ज किया गया है, जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है”. बता दें की यह मंदिर कश्मीर घाटी के अनंतनाग जिले में मट्टन पहाड़ पर स्थापित हैं. घटना की जानकारी प्राप्त होने के बाद कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और यहां का जाएजा लिया.

मामले पर बोलते हुए पुलिस ने बताया “विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली कि मट्टन पहाड़ पर बरघशिखा भवानी मंदिर को कुछ उपद्रवियों ने अपवित्र किया है. केस दर्ज किया गया है और जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है”. अनंतनाग के डीसीपी पीयूष सिंगला ने भी कहा “दोषियों को सजा दी जाएगी और किसी को सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों को कानून के संबंधित धाराओं के तहत सजा दी जाएगी”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

भारत में कश्मीर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का हमें हक: तालिबान, देखें वीडियो

%d bloggers like this: