पंडितों

जम्मू और कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार से सभी परिचित हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखाने वाले हैं जिसे देखने के बाद आप विश्वास नहीं कर पाओगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शेख-उल-आलम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार 16 जुलाई 2022 को एक वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में सऊदी से लौटे हज यात्रियों के पहले जत्थे का स्वागत कश्मीरी हिंदुओं द्वारा किया जा रहा है। आप भी देखिए ये अकाल्पनिक वीडियो, जिसमें कश्मीरी हिंदू हज यात्रियों का स्वागत कर रहे हैं:-

वीडियो में आप ये भी देख सकते है कि कैसे वह लोग हज यात्रियों की आरती करते हैं और उसके बाद पैगंबर का गुणगान करते हैं। दावा किया जा रहा है कि हिंदुओं द्वारा गुनगुनाए जाने वाले गाने में पैगंबर से आशीर्वाद माँगा जा रहा है। फिर हज से वापसी आए लोगों को फूल देकर, गले लगाकर उन्हें घर के लिए विदा किया जा रहा है।

आपको बताते चलें की पीडीपी नेता मोहित भान ने वीडियो शेयर करके लिखा “हमारे कश्मीरी पंडित हज से लौटे यात्रियों का श्रीनगर में नात गाकर स्वागत कर रहे हैं और पैगंबर से आशीर्वाद माँग रहे हैं। ये हमारी समन्वित संस्कृति है कि इस्लाम को मानने वाले अमरनाथ को समर्थन करते हैं और शैव एकता के संदेशवाहक हैं।” उन्होंने ने भी वीडियो को शेयर किया।

गौरतलब है कि एक ओर जहाँ इस वीडियो को देख कुछ लोग खुश हो रहे है, वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सवाल उठा रहे हैं कि क्या ऐसा ही स्वागत तीर्थ से लौटे तीर्थयात्रियों का भी होता है। एक यूजर कहता है “वैष्णो देवी के दर्शन करके आने वालों के स्वागत में फूल बिछाता भी कोई मिल जाता तो ठीक होता।” इसके अलावा भी सोशल मीडिया पर कई तरह की टिप्पणियां वायरल हो रही है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कश्मीरी पंडितों की आस्था हमला, बरघशिखा भवानी मंदिर में तोड़फोड़

%d bloggers like this: