free vaccine

दिल्ली में Free Vaccine के लिए केजरीवाल की आप आदमी पार्टी की सरकार के पास केवल 50 करोड़ रुपय ही है, बल्कि 3 महीनों में विज्ञापनों के 150 करोड़ खर्च कर दिए.

कोरोना की दूसरी लेहर ने दिल्ली को परेशान कर दिया है. दिल्ली में अब तक 13 लाख 72 हजार 475 कुल मामले दर्ज किए गए हैं, इनमें से तकरीबन 20 हजार 618 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं यदि पिछले 7 दिनों की बात करें तो इन सात दिनों में 2 लाख 50 हजार 189 मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली की कुल आबादी 2 करोड़ की है और इसके लिए लगभग 4 करोड़ से अधिक वैक्सीन के डॉज की जरूरत होती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए केजरीवाल सरकार ने बजट में 50 करोड़ रुपए का आवंटन किया है, बता दें की केजरीवाल सरकार ने आम आदमी पार्टी के विज्ञापन के लिए 2021 के शुरुआती महीनों में 150 करोड़ रुपय खर्च कर डाले थे. अब Free Vaccine दिल्ली को उपलब्ध करवाले के लिए उन्होंने केवल 50 करोड़ का ही वजट आवंटन करवाया है.

दिल्ली के अस्पतालों में कुछ ही घंटों का ओक्सीजन बाकी, केजरीवाल ने किया ट्विट

दिल्ली की आप सरकार ने दिल्ली वासियों के लिए फ्री कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम ‘आम आदमी फ्री कोविड वैक्सीन’ की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा की “कोविड की दूसरी लहर बहुत घातक है और कई लोगों की जान लेने के बाद यह बीमारी गाँवों तक पहुँच गई है, जल्द से जल्द सभी नागरिकों को टीका लगाने की आवश्यकता है, वर्तमान में केवल दो कंपनियाँ भारत में टीके का निर्माण कर रही हैं, सिर्फ दो कंपनियों के जरिए पूरे देश को वैक्सीन मुहैया कराना संभव नहीं है, इसके लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीन निर्माण में तेजी लाने की आवश्यकता है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

By Sachin

One thought on “केजरीवाल सरकार के पास Free Vaccine के लिए 50करोड़, विज्ञापनों के लिए 150करोड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *