पंजाब

पंजाब में खालिस्तान के समर्थक एक बार फिर सिर उठा रहे हैं। यहाँ के बठिंडा में वन विभाग के कार्यालय की दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब में खालिस्तान एक बार फिर से अपने सिर उठा रहा है। खालिस्तानी मूवलमेंट को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है कनाडा स्थित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस। ताजा मामला पंजाब के बठिंडा स्थित वन विभाग के ऑफिस की दीवार पर किसी ने खालिस्तान समर्थक नारे लिख दिए। दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद’ ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ लिखा गया था, जिसकी भनक लगते ही अधिकारियों ने इसे मिटा दिया।

इसको लेकर बठिंडा के एसएसपी जयबालन ई ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की जाँच की जा रही है और जाँच के बाद ही मामले में कोई एक्शन लिया जाएगा। इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो भी जारी कि है। इसमें वो कहता है, ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद खालिस्तान- पाकिस्तान जिंदाबाद’ और सिख, मुस्लिम भाई-भाई’ लिखा गया है।

उसने यह भी कहा है कि 26 जनवरी 2023 से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में खालिस्तान पर जनमत संग्रह (रेफरेंडम) शुरू हो रहा है।’ पन्नू ने वीडियो में दावा किया कि 6 नवंबर को टोरंटों में सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान जनमत संग्रह करवाएगा। ताकि पंजाब को भारत से अलग कर सके। खास बात ये है कि जिस तरह से वीडियो में पन्नू पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा है, उससे ये स्पष्ट हो गया है कि वो पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहा है।

पन्नू ने वीडियो में इस बात का खुलासा किया है कि 26 जनवरी 2023 से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में जनमत संग्रह शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि सिख फॉर जस्टिस का सरगना गुरुपतवंत सिंह पन्नू आए दिन भारत को तोड़ने की साजिश रचता है। फिर वो चाहे किसान आंदोलन हो या फिर टूल किट वाला मामला। उल्लेखनीय है कि खालिस्तानी आतंकी एक अलग देश बनाने की माँग करते हुए भारत से ‘कथित सिख लैंड’ को अलग कराने की साजिश रहते रहे हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पंजाब में जनता से डरकर भाग रहे AAP नेता, घटना का वीडियो आया सामने

One thought on “‘खालिस्तान-पाकिस्तान जिंदाबाद, हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ पंजाब के सरकारी विभाग के कार्यालय से वीडियो वायरल”

Comments are closed.

%d bloggers like this: