खालिस्तान जिंदाबाद

पंजाब से एक हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है, जालंधर में संविधान चौक पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के ठप्पे वाले पोस्टर देखने को मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के जालंधर पहुँचने से एक दिन पहले वहाँ खालिस्तानी नारे लगने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान और पूर्व सीएम बेअंत सिंह की फोटो पर यह ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लिखे गए थे जिसकी सूचना पुलिस को सुबह के समय मिली। आप भी देखें पोस्टर और बैनर वाला वीडियो:-

आपको बताते चलें कि पुलिस ने मौके पर पहुँचकर स्प्रे पेंट से लिखे स्लोगन को मिटाया और संविधान चौक के आसपास लगे सीसीटीवी चेक करके आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। कथिततौर पर इन पोस्टर्स पर भगवंत मान और अन्य को सार्वजनिक रूप से बम से उड़ाने की धमकी दी गई। ताजा मामले को पुलिस ने भी गंभीरता लिया है।


बता दें एक ओर 31 अगस्त को पूर्व सीएम बेअंत सिंह की पुण्यतिथि है और दूसरी ओर कल (29 अगस्त 2022) पंजाब सीएम ‘खेला वतन पंजाब दिया’ का उद्घाटन करने जालंधर के गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम जा रहे हैं। ऐसे में अज्ञात लोगों ने इनके पोस्टर्स पर खालिस्तानी नारे लिखे और धमकी दी। बताया जा रहा है कि भगवंत मान के पोस्ट पर “नेक्स्ट” लिखा हुआ था।

गौरतलब है कि अब पुलिस ने हर चौक हर रास्ते में और सुरक्षाबल को तैनात कर दिया है। बेअंत सिंह के पोते लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू को धमकी दी है कि अगर उसमें हिम्मत है तो वो सामने आकर बात करे। वहीं याद दिला दें कुछ दिन पहले भगवंत मान दिल्ली सीएम के साथ वोल्वो बसों को हरी झंडी देने के लिए जालंधर बस स्टैंड दए थे। उस दिन भी श्री देवी के मंदिर के सामने खालिस्तानी नारे लिखे थे।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

खालिस्तान जिंदाबाद, राज करेगा खालसा: पटियाला में लगे देश विरोधी नारों का वीडियो

%d bloggers like this: