भारत बंद

किसान 6 फरवरी को एक बार फिर भारत बंद करने वाले हैं, आपको बता दें की ये भारत बंदी भी पिछली बार की तरह 3 घंटों की ही होने वाली है.

भारत बंद

तकरीबन 70 दिनों से दिल्ली के बोर्डर पर नय कृषि कानून के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन में से अब नई घोषणा निकलकर सामने आई है, ये घोषणा एक बार फिर से पुरे भारत बंद करने से सम्बंधित है.

किसानों ने इससे पहले 8 दिसंबर 2020 को भारत बंद किया था, ये भारत बंद मात्र 3 घंटों तक ही था. लेकिन अब फिर किसानों ने भारत बंद करने का निर्णय कर लिया है.

भारत बंद 2.0 के कारण

सोमवार को किसानों के संयुक्त मोर्चे की मीटिंग में सर्व सहमती के बाद मीडिया के सामने ये घोषणा कर दी है की अब 6 फरवरी को एक बार फिर से भारतबंद किया जाएगा. इसकी जानकारी भारतीय किसान यूनियन (आर) के नेता ने दी है.

बता दें की 26 जनवरी को ट्रेक्टर परेड के दौरान जो हिंसा हुई जिसका प्रभाव पुरे देश पर पड़ा. लेकिन फिर भी किसानों ने समर्पण नहीं और सरकार ने उनके खिलाफ़ कड़ा रुख अपना लिया, विशेषज्ञयों का दावा है की इस बार का भारतबंद सरकार के कड़े रुख के कारण ही होने जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी पर गलत पोस्ट वाले अकाउंट सस्पेंड

दिल्ली और देश के कई अन्य राज्यों में चल रहे किसान आंदोलन के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर गहरा असर पड़ रहा है, इसी के चलते मोदी के विरुद्ध कई अभद्र और विवाद पैदा करने वाले टिप्पणियाँ सामने आने लग गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार ने अब इन गलत टिप्पणीयों पर कड़ा प्रहार कर दिया है, जिसके बाद आई. टी. मंत्रालय ने ट्विटर को 250 ट्विटर अकाउंट सस्‍पेंड करने के निर्देश दे दिया हैं और उसके बाद ट्वीटर ने इन सभी अकाउंट को तत्काल ही सस्‍पेंड कर दिए.

इसे भी पढ़ें:-

टिकैत की घोषणा “मोदी से तभी बात करूंगा जब हमारे साथियों को रिहा करोगे”

By Sachin

One thought on “किसान 6 फरवरी को करेंगे भारत बंद, मोदी विरोधियों के अकाउंट सस्पेंड”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *