राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने अपनी जयपुर रैली के दौरान देश भर के किसानों को भड़काते हुए कहा की “किसान फिर से दिल्ली जाएंगे और बेरीकेट्स तोड़ेंगे”.

किसान

नवंबर 2020 में केंद्र सरकार द्वारा लागु किए गए नय कृषि कानून को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन को 100 से भी अधिक दिनों का समय बीत चूका है, लेकिन फिर भी ना तो आंदोलन खत्म हो रहा और ना ही सरकार किसानों की मांगों को मानने पर तैयार है.

किसान नेता दिया भड़काऊ बयान

राजस्थान के जयपुर में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भड़काऊ भाषण दिया, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टिकैत ने कहा की “किसान फिर से दिल्ली जाएँगे और बैरिकेड तोड़ेंगे”. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया की केंद्र सरकार ने किसानों को धर्म व जाति के आधार पर विभाजित करने की कोशिश की थी, मगर वह ऐसा करने में नाकामयाब रह गई.

BKU के नेता राकेश टिकैत का मानना है की तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ रहे किसान संगठन एक हैं और उनमें विभाजन जैसी कोई बात नहीं हो सकती, बता दें टिकैत ने अपनी इस रैली के जरिए राजस्थान की राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में ‘महापंचायत’ का आवाहन किया था और इस 1 लाख लोगों की भीड़ का दावा किया मगर सभा में मुश्किल से बस 5000 लोग ही आए.

किसान नेता राकेश टिकैत ने PM मोदी पर हमला किया

अपनी रैली के दौरान राकेश टिकैत ने देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखे हमले किए, दरअसल उन्होंने PM के एक बयान “नए कानूनों के तहत अब किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं” पर कटाक्ष करते हुए कहा की “अब से किसान राज्यों की विधानसभाओं, सभी DM दफ्तरों और संसद भवन में बेच कर इसे सही साबित करेंगे क्योंकि संसद से बेहतर भला कौन मंडी हो सकती है”.

जयपुर में अपनी रैली के दौरान टिकैत ने एक बार फिर भारत बंद का ऐलान कर दिया, उन्होंने कहा की “शुक्रवार को किसान संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया है”. बता दें की इससे पहले देश भर में किसानों ने 2 बार भारत बंद किया है.

इसे भी पढ़ें:-

मोदी का दुष्प्रचार करने बंगाल पहुंचे राकेश टिकैत, लगाए ये बड़े आरोप

%d bloggers like this: