दिल्ली एन. सी. आर. में हुई हिंसा और बवाल ने पुरे देश को झकझोरकर रख दिया और इसका कारण किसानों को ही बताया जा रहा है, क्योंकि किसानों ने दिल्ली पुलिस से शांतिपूर्ण ढंग से निकालने वाली ट्रेक्टर रैली वाले वादे को भूल बैठे.

किसानों तिरंगा

आज की घटना को कभी भुला नहीं जा सकता है क्योंकि देश के 72 वें गणतन्त्र दिवस पर जो हुआ वो पुरे देश के लिए बहुत शर्मनाक है. आज दिल्ली में नय कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने राजधानी में अपना आपा खो दिया.

किसानों ने दिल्ली पुलिस को दिए उस वादे को भी तोड़ दिया जो उन्होंने परेड में ट्रेक्टर रैली निकालने की अनुमति लेने के समय दिया था, किसानों ने पुलिस को विश्वाश दिलवाया था की हम शांतिपूर्ण ढंग से ट्रेक्टर परेड करने वाले हैं. लेकिन किसानों ने इससे बिलकुल विपरीत हिंसात्मक प्रदर्शन किया.

109 पुलिसकर्मी घायल, 45 को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज ट्रैक्टर परेड में किसानों द्वारा की गई हिंसा में 109 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं और उनमें से 45 की हालत इतनी खराब बताई जा रही है की उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया.

प्रदर्शन कारियों की भीड़ ने दिल्ली आई. टी. ओ. और इसके आस पास के क्षेत्र में सबसे ज्यादा उत्पात मचाया. किसानों की भीड़ ने जमकर तोड़ फोड़ भी की, उन्होंने दिल्ली पुलिस के सीमेंट वाले बेरीकेट्स को भी ट्रेक्टरों से तोड़ दिए.

लाल किले पर तिरंगे के बजाए खुद का झंडा फेहराया

आपको बता दें की देश के लिए 72 वें गणतन्त्र दिवस का सबसे शर्मनाक दृश्य यही था की किसानों ने लाल किले पर तिरंगे के बजाए अपने ‘निशान साहब’ वाले झंडे को फेहराया.

दरअसल प्रदर्शन कारियों की भीड़ दिल्ली के आई. टी. ओ. क्षेत्र में उत्पात मचाकर भी नहीं मानी और भीड़ लाल किले तक पहुंच गई, वहीं कुछ किसानों ने तिरंगे के आगे ही खुद का झंडा फेहराया.

इसे भी पढ़ें:-

नॉएडा-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना खत्म, ट्रैक्टर परेड की हुई निंदा

One thought on “किसानों ने तोड़ा अपना वादा, तिरंगे के बजाए फेहराया खुद का झंडा”
  1. इन्हें किसान मत कहो ये विदेशी टुकड़ों पर पलने वाले देशद्रोही हैं सरकार को गोलियां चलाने का आदेश दे देना चाहिए और जितनी रियायतें अभी तक दी गई हैं सबको वापस ले लेना चाहिए — किसानों से संबंधित तीनों क़ानूनों को सख्ती से लागू करना चाहिए — भारत के चुनाव आयोग को कम्युनिस्ट पार्टियों को भारत में बैंड कर देना चाहिए : —

    https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=3671960772897492&id=370626476364288

    इस वीडियो  में स्पष्ट है तिरंगे का अपमान हुआ है —-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: