कुणाल कामरा

कथित तौर पर कॉमेडियन कुणाल कामरा ने विश्व हिंदू परिषद से कहा, “भारत की संतान हो तो गोडसे मुर्दाबाद कहो”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वामपंथी गैंग के मेंबर और स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा का गुरुग्राम में शो रद्द हो गया। फिर क्या था पहले से अपेक्षित तरीके से कामरा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया और लोकतंत्र की दुहाई देते हुए उन्होंने खुद को विश्व हिंदू परिषद से भी बड़ा हिंदू करार दे दिया। इसी के साथ कॉमेडियन को नाथूराम गोडसे और गाँधी की याद आ गई।

अक्सर राष्ट्रवादी विचारधारा वालों के खिलाफ बोलने और बकवास करने वाले कामरा का एक ऐसा इतिहास रहा है, जहाँ वो केंद्र सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करता रहा है। अपने इन्हीं बयानों के कारण वो विवादों में भी रहे। अब अपना शो रद्द करवाए जाने से बौखलाए कॉमेडियन ने ट्विटर पर विश्व हिंदू परिषद को टैग कर उकसाने की कोशिश करते हुए कहा, “मैं जोर से और गर्व से जय श्री सीता-राम और जय राधा-कृष्ण कहता हूं। अब अगर तुम सच में भारत की संतान हो, तो गोडसे मुर्दाबाद लिखकर भेजो। नहीं तो मैं समझूँगा कि तुम लोग हिंदू विरोधी और आतंक समर्थक हो।”

कुणाल कामरा ने खुद को वीएचपी से भी बड़ा हिंदू करार दिया और कहा कि वो केवल अपनी मेहनत की रोटी खाते हैं। वो किसी को डरा-धमका के अपना जीवन नहीं चलाते हैं। बता दें कि वामपंथी गिरोह से ताल्लुक रखने वाले कामरा अपने कॉमेडी शो में अक्सर हिंदू-देवी देवताओं और सनातन परंपराओं का मजाक बनाने के लिए चर्चा में रहते हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गुरुग्राम के सेक्टर-19 स्थित एक्सओ स्टूडियो बार में 17 और 18 सितंबर को कुणाल कामरा का कॉमेडी शो होना था। लेकिन, हिंदू आस्था का मजाक बनाने के खिलाफ बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने इसका कड़ा विरोध किया और शो को रद्द करना पड़ा। इसी के बाद से कुणाल कामरा का सिर फिर गया है और वो ट्विटर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अजमेर शरीफ दरगाह राष्ट्र और विरोधी गतिविधियों का अड्डा बन गई है: VHP

%d bloggers like this: