Lata Mangeshkar

महान गायिका और भारत रत्न Lata Mangeshkar का आज सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर निधन हो गया, उनक निधन के बाद देश में 2 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया।

लता मंगेशकर जी (Lata Mangeshkar) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया और ट्वीट कर लिखा “मेरा दुख शब्दों से परे है। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई है जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।” इसके अलावा उन्होंने लता जी के साथ अपनी एक यादगार फोटो भी शेयर की हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताते हुए कहा “सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को सांतवना दे।” वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा “देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है। पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है, वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी। 30 हजार से अधिक गाने गाकर उनकी आवाज ने संगीत की दुनिया को सुरों से नवाजा है। लता दीदी बेहद ही शांत स्वभाव और प्रतिभा की धनी थी।”

राजनीति के साथ-साथ सिनेमा जगत भी एक पल के लिए सुन्न पड़ चुका है, अभिनेता अक्षय कुमार ने लता जी के निधन का दुख जताते हुए कहा “मेरी आवाज ही पहचान हैं, गर याद रहे… और ऐसी आवाज को कोई कैसे भूल सकता है! लता मंगेशकर जी के निधन से गहरा दुख हुआ, मेरी संवेदना और प्रार्थना। ॐ शांति।” वहीं अजय देवगन ने भी ट्वीट कर लिखा “हमेशा के लिए एक आइकन। मैं हमेशा उनके गीतों की विरासत का स्वाद चखूंगा। हम कितने भाग्यशाली थे कि लताजी के गीत सुनकरहमेशा के लिए एक आइकन। मैं हमेशा उनके गीतों की विरासत का स्वाद चखूंगा। हम कितने भाग्यशाली थे कि लताजी के गीत सुनकर बड़े हुए। शांति। मंगेशकर परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना बड़े हुए। शांति। मंगेशकर परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

इस भी जरूर ही पढ़िए:-

दिलीप कुमार का जीवन, Tragedy King का 98 साल की उम्र में निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: