लीना मणिमेकलाई

बीते कुछ दिनों से मीडिया की हैडलाइन बनी फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने अब एक ओर विवादित पोस्ट शेयर कर फिर से मामले को तूल दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) का नाम छाया हुआ है। दरअसल, उनकी फिल्म काली के ‘पोस्टर’ पर जमकर विवाद हो रहा है। लीना मणिमेकलाई ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म के पोस्टर का शेयर किया था। इस पोस्टर में देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा पकड़े दिखाया गया था।

आपको बताते चलें की ट्विटर ने विवाद के उनके पोस्ट को हटा दिया था। इसके बाद उनका खिलाफ अलग-अलग जगहों पर एफआईआर दर्ज कराई गईं। अब लीना मणिमेकलाई ने अपना बचाव करते हुए एक और ट्वीट किया है। लीना मणिमेकलाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें शिव और पार्वती के वेश में दिख रहे कलाकार धूम्रपान (गांजा) करते नजर आ रहे हैं। आप भी देखिए ये वीडियो:-

वहीं लीना मणिमेकलाई ने इसके साथ लिखा है “बीजेपी के पैसे से चलने वाली ट्रोल आर्मी को इस बात का कोई आइडिया नहीं है कि फॉक थिएटर के आर्टिस्ट अपनी परफॉर्मेंस के बाद कैसे आराम करते हैं। ये मेरी फिल्म से नहीं है। ये ग्रामीण भारत में आम है जिसे संघ परिवार के लोग अपनी नफरत और धार्मिक कट्टरता से बर्बाद कर देना चाहते हैं। हिंदुत्व कभी भारत नहीं बन सकता।”

इस ट्वीट के शेयर करते ही लोगों के निशाने पर फिल्ममेकर फिर से आ गई हैं, वह कनाडा बेस्ड फिल्ममेकर हैं। वह फिल्म बनाने के अलावा एक्ट्रेस भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी। बताते चलें कि ये पहली बार नहीं है कि जब लीना मणिमेकलाई की फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है।

गौरतलब है की लीना मणिमेकलाई का जन्म तमिलनाडु में हुआ है। उन्होंने साल 2002 में देवदासी प्रथा को लेकर ‘मथम्मा’ बनाई थी। साल 2004 में दलित महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा को लेकर फिल्म ‘पराई’ बनाई थी साल 2011 में इंडिया और श्रीलंका में फंसे मछुआरों को लेकर फिल्म ‘सेनगदल’ बनाई थी। उनकी इन फिल्मों को लेकर काफी विवाद हुआ था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

VIDEO: काली के अलावा हॉलिवुड में भी हो चूका हिंदू देवी-देवताओं का

अपमान, इस अभिनेत्री ने नग्न होकर भगवान गणेश का पहना लॉकेट

One thought on “लीना मणिमेकलाई ने अब माता पार्वती को गांजा पीते हुए दिखाया, देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: