CM सरमा

असम राज्य में ड्रग्स के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा (CM सरमा) ने कहा की ‘उड़ता पंजाब’ की तरह, असम भी ‘उड़ता असम’ बनने की राह पर था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के असम राज्य के CM सरमा ने राज्य में बढ़ते ड्रग्स के सेवन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने असम विधानसभा के बजट सत्र के दौरान असम गण परिषद के विधायक प्रदीप हजारिका द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब देते हुए कहा की ‘उड़ता पंजाब’ की तरह, असम भी ‘उड़ता असम’ बनने की राह पर था. बता दें की उन्होंने ये बयान बॉलीवुड मूवी ‘उड़ता पंजाब’ का उदाहरण देते हुए दिया.

इस दौरान उन्होंने कहा की “हमने ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म देखी थी, जहां हमने अवैध ड्रग्स के खतरे के कारण पंजाब की स्थिति देखी थी. असम भी ‘उड़ता असम’ बनने की ओर अग्रसर था. लेकिन असम पुलिस जो अपना काम कर रही है और अवैध नशीले पदार्थों के खिलाफ जंग जारी रखे हुए है, हमें लगता है कि हम राज्य के कई युवाओं, परिवारों को इससे बचाने में सफल रहे हैं”. उन्होंने असम में नई सरकार के सत्ता में आने पर पिछले दो महीनों के आंकड़ों को भी सबके सामने रखे.

मुख्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा की “अपने छोटे कार्यकाल के दौरान हमने लगभग 28 किलोग्राम हेरोइन, 12,823 किलोग्राम गांजा, 41 किलोग्राम अफीम जब्त की है”. उन्होंने यह भी जानकारी दी की पुलिस ने कफ सिरप की 78000 बोतलें, 13.63 लाख गोलियां, 3 किलो मॉर्फिन, 3 किलो क्रिस्टलीय दवाएं, 33 किलो पोस्ता पुआल, 1.80 करोड़ रुपये नकद भी ज़ब्त किए हैं. CM सरमा ने कहा की “असम पुलिस ने 2016 में 10 किलो हेरोइन, 2017 में 5 किलो, 2018 में 7 किलो, 2019 में 23 किलो और 2020 में 27 किलो हेरोइन जब्त की थी और यह राज्य में बढ़ती दवाओं की उपलब्धता को दर्शाता है”.

उन्होंने ड्रग्स के इस्तेमाल का खतरा बताते हुए कहा की “पहले असम उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के अन्य हिस्सों और पड़ोसी देशों से शेष भारत में आने वाली अवैध दवाओं के लिए एक पारगमन मार्ग था. लेकिन स्थिति बदल गई है और असम में अवैध ड्रग्स का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है और राज्य के कई युवा इसके शिकार हुए हैं. नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पहले भी जारी थी. लेकिन हमने नशीले पदार्थों के खिलाफ जंग छेड़ दी है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

असम में जनसंख्या नितंत्रण को लेकर एक्शन मोड में CM हिमंत

By Sachin

One thought on “‘उड़ता पंजाब’ के जैसे ये राज्य भी ‘उड़ता असम’ बनने जा रहा था: CM सरमा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *