Delhi

राजधानी Delhi में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को एक हप्ते तक ओर बढ़ा दिया है, बता दें की अब इसकी अवधि 24 मई कर दी गई है.

दिल्ली में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम तक नहीं ले रहा है, CM केजरीवाल ने 19 अप्रैल से लेकर अब तक चौथी बार Lockdown की अवधि को बढ़ाया है. कोरोना (Corona) संक्रमितों की बात करें तो राज्य में अब तक 13 लाख 87 हजार 411 मामले दर्ज किए गए हैं और इनमें से 21 हजार 244 लोगों की मौत भी हो चुकी हैं, बता दें की बीते 14 दिनों में 2 लाख 12 हजार 859 नय मामले भी दर्ज किए.

ऑक्सीजन के बाद केजरीवाल सरकार ने Vaccine पर शुरू की राजनीती

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की “एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है, कल के बजाय अगले हफ्ते के सोमवार की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा”. उन्होंने यह भी बताया की “दिल्ली में कोरोना के केस कम हो रहे हैं, लोग तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं, इन अच्छे परिणामों को देखते हुए लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाया गया है, जिससे हालात में और सुधार हो सके”.

दिल्ली के CM केजरीवाल ने ट्विट करके आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर देशभक्ति भी जगाने का प्रयास किया, अपने ट्विट में उन्होंने लिखा की “कोरोना ने कहर ढाया हुआ है, लोग बहुत दुखी हैं, ये वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है, मेरी ‘आप’ के हर कार्यकर्ता से अपील है कि वे जहां भी हैं, अपने आसपास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें, इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धरम है”.

Delhi में लगे लॉकडाउन की पाबंदियों की बात करें तो अभी भी जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं, दिल्ली में धारा 144 लागू रहेगी, हर प्रकार के धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम को करने पर पाबंदी रहेगी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

केजरीवाल सरकार के पास Free Vaccine के लिए 50करोड़, विज्ञापनों के लिए 150करोड़

Leave a Reply

%d bloggers like this: