बाला साहेब ठाकरे

महाराष्ट्र में मस्जिद से लाउडस्पीकर पर अजान के मुद्दे पर शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की क्या राय थी, उसका एक वीडियो सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा दिया गया अल्टीमेटम आज खत्म हो गया है। राज्य भर में एमएनएस (MNS) के अल्टीमेटम का असर भी दिखना शुरू हो चुका है। कई जगहों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। लेकिन इसी बीच शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे का एक वीडियो सामने आया है:-

आपको बताते चलें की राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने अपने चाचा बाल ठाकरे का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में बाल ठाकरे (Bal Thackeray) भाषण देते हुए यह कह रहे हैं कि जिस दिन महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनेगी उस दिन से मस्जिदों (Mosques) पर लगे हुए लाउडस्पीकर उतार दिए जाएंगे। इस वीडियो में बाल ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

वीडियो में दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने कहा “जिस दिन इस महाराष्ट्र में हमारी सरकार आएगी। उस दिन सड़क पर होने वाली नमाज को बंद किए बिना हम खामोश नहीं बैठेंगे। क्योंकि धर्म ऐसा होना चाहिए जो राष्ट्र के विकास के आड़े नहीं आना चाहिए। उससे लोगों को तकलीफ न हो। हमारे हिंदू धर्म में अगर कहीं ऐसी तकलीफ किसी को हो रही होगी तो हमें आकर बताएं। मैं उसका बंदोबस्त करूंगा। लेकिन यह लाउडस्पीकर मस्जिद से नीचे जरूर आएंगे।”

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद बढ़ गया है। एमएनएस चीफ राज ठाकरे के आह्वान पर अमल करते हुए एमएनएस कार्यकर्ताओं ने ठाणे और नवी मुंबई में साढ़े पांच बजे हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस बीच, प्रशासन की तरफ से एमएनएस कार्यकर्ताओं की धरपकड़ शुरू हो गई है। इधर, शिवसेना ने कहा कि अल्टीमेटम की राजनीति नहीं चलेगी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राज ठाकरे ने की बड़ी अपील: ‘जहां भी लाउडस्पीकर से हो अजान, वहां पढ़ें हनुमान

%d bloggers like this: