बंगाल

पश्चिम बंगाल में मुख्य मंत्री ममता बनर्जी के रूप में मां दुर्गा की मूर्ति बनाई जा रही है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे देखकर लोगों का गुस्सा भी खूब फूटा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आने वाली महा दुर्गाष्टमी के लिए कोलकता के कुमारतुली में CM ममता बनर्जी के जैसी मां दुर्गा की प्रतिमा को बनाया जा रहा है. बता दें की पश्चिम बंगाल में मां दुर्गा को लोग बहुत मानते हैं और दुर्गाष्टमी के दिन उनकी विशेष पूजा की जाती हैं. ऐसे में यदि ममता बनर्जी के चहरे की मां दुर्गा की प्रतिमा को देखकर लोग विधानसभा चुनावों के बाद हुई हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार मानते हुए सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नज़रूल पार्क उन्नयन समिति के उपाध्यक्ष पार्थ सरकार ने कहा की “बंगाल में हर व्यक्ति उन्हें देवी दुर्गा के रूप में मानता है. उन्होंने लोगों को जो लाभ प्रदान किया, वह दुनिया में नहीं देखा गया”. एक यूजर ने लिखा की “माँ का अपमान नहीं चलेगा”. तो वहीं एक अन्य यूजर ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा की “भूतनी जैसी शक्ल है तो क्या हुआ, मेरी मूर्ति नहीं बन सकती”. तो वहीं एक यूजर ने पश्चिम बंगाल को नया तालिबान ही बता दिया.

तकरीबन इसी प्रकार की प्रतिक्रियाएं सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी की मूर्ति को लेकर सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा की “देवी की मुख्यमंत्री से तुलना करना बिलकुल मूर्खतापूर्ण है? यहां तक कि उन्हें किसी को ऐसा नहीं करने देना चाहिए”. एक व्यक्ति ने तो यहां कह दिया की “कृपया कोई उन जोकरों पर ईशनिंदा का मामला दर्ज करे, यह मेरे भगवान को बंगाल का कसाई बताकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने से कम नहीं है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

नाबालिग लडकियों को भी नहीं बक्शा, बंगाल हिंसा में ममता की भूमिका: कोलकाता हाईकोर्ट

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *