श्रृंगार गौरी

ज्ञानवापी परिसर में हो रहे सर्वे के बीच एक नया वीडियो अब सामने आया है, इस वीडियो में भक्तों को माँ श्रृंगार गौरी की पूजा करते हुए देखा जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाराणसी का ज्ञानवापी मामला अदालत में है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत जहां बाबा विश्वनाथ धाम के नजदीक लोग अपना अपना पक्ष रख रहे हैं। उसी परिसर से मां श्रृंगार गौरी की पूजा (Shringar Gauri Puja) का वीडियो सामने आया है। ये वीडियो कुछ समय पहले का है जिसमें पूजा से पहले पुजारी साफ-सफाई करते नजर आ रहे हैं। वीडियो:-

बताया जा रहा है की ये वही जगह है जहां देश के अन्य मंदिरों की तरह हर दिन पूजा-पाठ और आरती की मांग की जा रही है। जिन महिलाओं ने ज्ञानवापी के अंदर पूजा-अर्चना करने के लिए कोर्ट से गुहार लगाते हुए अर्जी लगाई है, उन्होंने भी इस पूरे मामले को देश के हिंदूओं की आस्था से जुड़ा विषय बताया है। जिसके बाद देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट तक में इस मामले की गूंज सुनाई पड़ी।

आपको बताते चलें की अभी इस जगह पर साल में सिर्फ एक बार पूजा की इजाजत है। बताया जाता है कि ये मां का स्वयंभू विग्रह है। इसलिए माता के भक्त यहां लगातार पूजा अर्चना करने की मांग कर रहे हैं। इस पूरे क्षेत्र को लेकर हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षकार अपने-अपने दावे कर रहे हैं। ज्ञानवापी में कोर्ट के आदेश से वीडियोग्राफी और सर्वे हो चुका है।

गौरतलब है की हाल ही में परिसर के तहखाने की भी लीक तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें बताया जा रहा है की तस्वीर परिसर के तहखाने की बताई जा रही है। ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा चुके हैं। अब सामने आई तस्वीरों में ज्ञानवापी के तहखाने में मलबा दिखाई दे रहा है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

ज्ञानवापी परिसर में मिला ‘बाबा’ का शिवलिंग, देखें प्रमाणित वीडियो

One thought on “ज्ञानवापी मस्जिद में हुई माँ श्रृंगार गौरी की पूजा, वीडियो में हुए माता के अद्भुत रूप के दर्शन”

Comments are closed.

%d bloggers like this: