मदरसे

भारत में ही ‘पाकिस्तान-जिंदाबाद’ के नारे लगना कोई नई बात नहीं। हालिया मामला यूपी के एक मदरसे का है, जहां के बच्चों ने तिरंगा रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेस के एक मदरसे की तिरंगा रैली का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो 15 अगस्त का बताया जा रहा है, जिसमें मदरसे के बच्चे तिरंगा रैली के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रहे हैं। 18 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि मदरसे के बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर रैली निकाल रहे हैं। देखें ये वीडियो:-

इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि रैली के दौरान कुछ बच्चों ने उसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए, जिसका वीडियो वहां से गुजर रहे किसी राहगीर ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पूरा मामला बाराबंकी में घुंघटेर थाने के ग्राम दीनपनाह स्थित दारुल उलूम रसीदिया मदरसे का बताया जा रहा है, जहां के बच्चे स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा रैली निकाल रहे थे।

वहीं तिरंगा रैली में बच्चे जश्न-ए-आजादी जिंदाबाद, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए जा रहे थे। इसी दौरान किसी छात्र ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लग गया। वहीं इसी दौरान उधर से निकल रहे एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। 18 सेकेंड का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होते ही पुलिस भी मामले को लेकर गंभीर हो गई है।

गौरतलब है कि मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने मदरसा संचालक और शिक्षकों को बुलाकर पूछताछ की और साथ ही उनकी काउंसिलिंग भी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाले बच्चों को भी चिन्हित करने की कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना है कि मदरसे के बच्चे छोटे हैं। इसलिये उनके अभिभावकों को बुलाकर उनकी काउंसिलिंग की जाएगी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

झारखंड में ओवैसी का फूलों के बजाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों से हुआ स्वागत: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: