हनुमान मंदिर

बुधवार 21 जुलाई 2022 को मधेपुरा जिले में हनुमान मंदिर के महंत भोला प्रसाद साह को कुछ असामाजिक तत्वों ने गोली मारकर उनकी जान ले ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के बिहार के मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुधमा पुलिस कैंप के सुखासनी हनुमान मंदिर के पास ही आधी रात को मंदिर के महंत भोला प्रसाद साह जी की असामाजिक तत्वों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई. बता दें की महंत मंगलवार की रात को अपने साथियों के साथ एक कीर्तन में गए थे, वहां से वे अकेले ही लौटे. मगर उनका शव मंदिर से तकरीबन 300 मीटर की दुरी पर मिला.

बताया जा रहा है की उन्हें मंदिर से ही अपराधियों ने उठाया था और उनकी हत्या कर शव को इतनी दूर ठिकाने लगा दिया. स्थानीय लोगों ने ही शव को देखने के बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी थी, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में डर और सनसनी का माहौल बना हुआ है. पुलिस ने भी मीडिया को जानकारी दी की “मृतक की पहचान 75 वर्षीय महंत भोला प्रसाद साह के रूप में हुई है, अपराधियों की तलाश की जा रही है”.

महंत भोला प्रसाद साह जी के बेटे विकास कुमार ने बताया की “सुखासनी हनुमान मंदिर में उनके पिता भोला प्रसाद साह, पुजारी टूना चौधरी और एक सेवानिवृत्त चौकीदार रहते थे. ये सभी मंदिर में ही सोते थे. मंगलवार की रात तीनों मंदिर से एक किमी दूर कीर्तन में गए थे. वहां से तीनों बारी-बारी मंदिर लौटे. मेरे पिता बीमार रहते थे. इस वजह से परिवार के लोग अक्सर रात को भी उन्हें देखने के लिए मंदिर आया करते थे. मंगलवार की रात भी उनका एक भाई रात 9 बजे के आसपास खाना लेकर मंदिर आया है. विकास के अनुसार रात के दो बजे के करीब वह भी मंदिर की तरफ गया था और अपने पिता को सोते हुए पाया”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

धरोहर नाथ मंदिर के दो साधुओं का काटा गला, जानिए पूरी रिपोर्ट

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *