Maharashtra

कोरोना वायरस से हो रही मौतों के लिए BMC पर Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आंकड़ों की हेराफेरी का बड़ा आरोप लगाया है.

महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने वर्तमान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर हेरान कर देने वाला खुलासा किया है, उन्होंने अपने पत्र के जरिए BMC पर आरोप लगाते हुए लिखा की बृहन्मुंबई महानगर पालिका यानि BMC ने मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे हुई मौतों के सही आँकड़े नहीं दिए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Maharashtra के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा था की “सरकार द्वारा पीआर एजेंसियों और सेलिब्रिटीज के माध्यम से मुंबई में संक्रमण में होने का झूठा नैरेटिव चलाया जा रहा है”. बता दें की यह पत्र उन्होंने 8 मई शुक्रवार को वर्तमान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा, और उन्हें इस सच्चाई से अवगत कराने की भी कोशिश करी.

उन्होंने पत्र के जरिए बताया की मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे हुई मौतों के सही आँकड़े नहीं दिए जा रहे हैं और कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों को ‘अन्य कारणों से हुई मौतों’ की श्रेणी में रखा जा रहा है जिससे संक्रमण की मृत्यु दर (CFR)  कम दिखाई दे. Maharashtra के पूर्व CM ने एक अन्य आरोप लगाते हुए बताया की सरकार पीआर एजेंसियों और सेलिब्रिटीज की सहायता से कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण में होने का नैरेटिव चला रही है.

देवेन्द्र फडणवीस बताया की संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान जब शेष महाराष्ट्र (Maharashtra) में दूसरे कारणों से हुई मौतों की दर 0.7% है वही मुंबई में यह 34.9% है, यहाँ तक की संक्रमण की पहली लहर के दौरान जब महाराष्ट्र में दूसरे कारणों से हुई मौतों की दर 0.8% थी तब भी मुंबई में इसे 12% बताया गया. देवेन्द्र फडणवीस ने मुंबई में कम टेस्टिंग का भी आरोप लगाया.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

महाराष्ट्र में लॉकडाउन को लेकर सियासी घमासान, भाजपा नेता ने किया विरोध

By Sachin

One thought on “Maharashtra: पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने कहा “BMC ने किया कोरोना से मौत के आंकड़ों में हेराफेरी””

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *