पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी TMC की ओर से 291 सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.

ममता

आठ चरणों में होने वाले इस बार के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में स्थित अपने कालीघाट आवास से ही अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर चुनावी रण में उतरने वाले 291 उम्मीदवारों के नाम उजागर किए.

ममता ने 3 सीटें छोड़ीं

CM ममता बनर्जी ने एक प्रेस कोंफ्रेंस कर 294 के बजाए 291 सीटों पर ही अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की चुनाव लड़ने की जानकारी देते हुए कहा की “पार्टी ने तीन सीटें अपनी सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को दी हैं”. CM बनर्जी ने आगे कहा की “टीएमसी ने दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुरसेओंग की सीटें गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को दि गई है”.

इस लिस्ट के साथ ही CM ने ये स्पष्ट कर दिया की वह स्वयं इस बार भवानीपुर विधानसभा सीट के बजाए नंदीग्राम विधान सभा सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं. सीएम बनर्जी ने मीडिया से कहा की “मैं भवानीपुर सीट को सोभनदेब चट्टोपाध्याय के लिए छोड़ रही हूं, मैं केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन भी दाखिल कर दूंगी”.

ममता ने 42 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार खड़े किए

तृणमूल कांग्रेस इस बार एक अलग रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरने वाली है, 291 उम्मीदवारों की सूचि में CM ममता बनर्जी ने 42 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए मुस्लिम उम्मीदवारों को अवसर दिया है. इसके अलावा 100 नय चहरों को पार्टी की ओर से टिकट दी है और 291 में से 50 महिलाओं को चुनाव लड़ने का अवसर प्रदान किया है.

बात करें भारतीय जनता पार्टी की तो, वह भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूचि का ऐलान करने वाले हैं. बता दें आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को सबके सामने आ जाएंगे.

इसे भी पढ़ें:-

बंगाल चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद घबराई ममता, चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

By Sachin

One thought on “ममता की TMC 291 सीटों पर लड़ेंगीं चुनाव, 42 पर मुस्लिम उम्मीदवार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *