मनोहरलाल खट्टर

मनोहरलाल खट्टर का किसानों ने उनके ही विधानसभा क्षेत्र में भयंकर विरोध किया. जिसके बाद हरियाणा CM ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुनाई आप बिती.

मनोहरलाल खट्टर

करीब 46 मिनट तक चली प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने बहुत कुछ कहा. क्रान्तिकारी किसानों के अलावा कोंग्रेस पर भी निशाना साधा. साथ आज हुई घटना पर भी बात कही. आपको बता दें की आज हरियाणा के करनाल जिले में कैमला गांव के अन्दर बीजेपी ने किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें हरियाणा के CM मनोहरलाल खट्टर किसानों को नए कृषि कानूनों के फ़ायदे बताने वाले थे.

मनोहरलाल खट्टर

लेकिन CM मनोहर लाल खट्टर का इस आयोजन पर किसानों ने भयंकर विरोध किया. यह विरोध धीरे-धीरे बहुत उग्र रूप ले चूका था. जिसके बाद CM खट्टर को अपने कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा. CM खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की ‘दिल्ली की सीमाओं पर जो धरने दिए जा रहे हैं खासकर टिगरी और सिंघु बॉर्डर पर उस संबंध में हमारा भी दायित्व बनता है कि किसानों को जो वास्तविकता है वो बताना चाहिए वर्ना एक साइड जो भ्रम फैलाता हुआ नजर आ रहा है ऐसे में अगर लोगों में स्थिति साफ नहीं होगी तो वास्तविकता पता नहीं लगेगी. इससे पहले हमने एक पंचायत की थी, उसकी जानकारी सबको हुई’.

आज के उग्रवादी प्रदर्शन पर बात करते हुए खट्टर ने कहा की ‘आज हमने एक कार्यक्रम रखा था. कल आंदोलनकारियों के नेताओं से प्रशासन की बात हो चुकी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि हम एक सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे लेकिन रैली में कोई ऐसा प्रदर्शन नहीं करेंगे. उस बात पर विश्वास रखते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारी की. लेकिन आज जब मुझे वहां पहुंचना था उससे पहले रैली में बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे. लगभग पांच हजार की जनता रैली में मौजूद थी. उस जनता का मैं आभार प्रकट करता हूं. खासकर कैमला गांव जहां ये रैली थी वहां का पूरा का पूरा गांव रैली में था’.

हरयाणा के CM खट्टर ने आगे कहा ‘जैसा कल तय हुआ था उन वादों का उन लोगों ने उल्लंघन किया. कुछ लोग तो वायदे के मुताबिक जहां तय था वहां रुके रहे, लेकिन कुछ नौजवान, जो शायद उकसाए गए थे, उन लोगों ने वायदे का उल्लंघन किया. हमारे नेता मंच पर पहुंचे हुए थे. मुझे वहां हेलीकॉप्टर से पहुंचना था. वो लोग हेलीपैड पर पहुंच गए थे. जिस वजह से मैंने ये समझा कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति नहीं बिगड़नी चाहिए इसलिए मैंने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैंने अपना हेलीकॉप्टर करनाल में उतरवाया’.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू, जानिए आपको कब लगेगा कोरोना मुक्ति का टिका?

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *