मथुरा

पहले उज्जैन और फिर इंदौर के बाद अब उपद्रवियों ने मथुरा को निशाना बनाया है, स्थानीय आरएसएस के कार्यालय पर मुसलमानों ने पत्थराव किया.

मथुरा

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के कार्यालय में मंगलवार देर शाम तकरीबन 45 से 50 ख़ास समुदाय के लोगों ने जबरदस्त पत्थराव किया. आर एस एस कार्यालय में तोड़फोड़ करने साथ – साथ मारपीट भी की थी, हमले में संघ के 2 स्वयंसेवकों को चोट लगी और घायल भी हुए हैं. लेकिन पुलिस ने कारवाई करते हुए अब तक 2 पत्थर बाजों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस कारण किया गया हमला

आरएसएस कार्यालय पर गए हमले का कारण व्यक्तिगत प्रतिशोध था, दरअसल इसी कार्यालय के परिसर में निर्माण कार्य के समय ही विशेष समुदाय के एक व्यक्ति चाँद बाबू उर्फ़ ए. के. खान ने वहां सरिया चुराने की कौशिश की लेकिन वह पकड़ा गया और आर एस एस के कार्यकर्ताओं ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

इसी बात का प्रतिशोध लेने के लिए ऐ. के. खान अपने भाई बबलू और पिता मुख्तयार खान के साथ 45 से 50 लोगों की भीड़ लाकर आरएसएस कार्यालय पर हमला कर दिया. सबने हमले के दौरान कार्यालय में तोड़फोड़ की और सभी कार्यकर्ताओं पर पत्थराव किया.

लोगों ने घटना का जिम्मेदार पुलिस को ठहराया

आरएसएस कार्यालय थाना गोविंद नगर क्षेत्र से है आता है, लेकिन केशव भवन पर हमले के पछे लोगों ने पुलिस को ही दोष दिया है, सोमवार को जब आरएसएस कार्यकर्ताओं ने ऐ. के. खान को पुलिस के हवाले किया था तब ही पुलिस को लापरवाही नहीं करनी चाहिए थी और उसे छोड़ना नहीं था.

लोगों का मानना है की यदि पुलिस सोमवार को हुई घटना पर कठोरता से काम करती तो मंगलवार को ये सब न होता. लेकिन हमले की घटना के बाद पुलिस ने मंगलवार देर शाम को 3 लोगों को हिरासत में लेने के अलावा 2 पुलिसकर्मियों को निष्कासित भी किया.

इसे भी पढ़ें:-

इसी महीने में इससे पहले इन दो जगहों पर भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थराव किए

One thought on “मथुरा में आरएसएस कार्यालय पर मुसलमानों का हमला, महीने में पत्थराव की तीसरी बड़ी घटना”

Leave a Reply

%d bloggers like this: