राहुल गांधी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से एक तस्वीर सामने आई है, इस फोटो में पगड़ी वाला सिख, रंगीन दाढ़ी वाला मौलवी और क्रॉस वाला पादरी दिखाई दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कॉंग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की एक नई ही तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर को कॉंग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा शेयर किया गया है। इस तस्वीर के शेयर होते ही लोग कॉंग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी पर खूब निशाना साध रहे हैं। क्योंकि इसमें सभी धर्मों के धर्म गुरु दिखाई दे रहे हैं, सिवाए हिंदू धर्म के!

आपको बताते चलें कि कॉंग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जो तस्वीर शेयर की गई है, उसमें राहुल गांधी के साथ चार लोग दिखाई दे रहे हैं। ये तमाम लोग राहुल गांधी का हाथ पकड़े हुए हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है, “बढ़े कदम हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई, मिलकर भाईचारे की अलख जगाई।” इसके बावजूद ये पोस्ट भी लोगों के निशाने पर आ चुकी हैं और लोग कॉंग्रेस से सवाल पूछने लगे हैं।

गौरतलब है कि ट्विटर पर प्रदीप नाम के यूजर ने लिखा, “आपकी इस तस्वीर में मैं हिंदू खोज रहा हूँ। मुझे ईसाई, मुस्लिम, सिख, पश्चिमी परिधान में बुजुर्ग और राहुल गाँधी दिखे लेकिन हिंदू नहीं दिखे। आपके दिमाग में भी हिंदुओं का यही स्थान है। आपके शासन में इस देश में हिंदू ऐसे ही गुम हो जाएँगे।” इसके अलावा भी कई अन्य लोगों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी और सांसद राहुल गांधी से सवाल किया है।

बिजु नाम के एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ईसाई, मुस्लिम और सिख ऐसे कपड़े पहने हुए हैं जो उन्हें पसंद है। लेकिन एक हिंदू ने यदि हिंदू की तरह कपड़े पहन लिए तो लोग उन्हें संघी समझने लगेंगे। परिणामस्वरूप एक हिंदू को धर्म निरपेक्षता का खामियाजा भुगतना पड़ता है और दूसरे धर्म के लोग जो चाहते हैं वही करते हैं। वहीं ज्यादातर लोग तो सीधे सवाल कर रहे हैं कि तस्वीर में हिंदू कहाँ है?

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में लगे ‘जय श्री राम’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारे, देखें वीडियो

One thought on “राहुल गांधी के साथ दिखे मौलवी, सिख और पादरी! लोगों ने पूछा – इसमें हिन्दू क्यों गायब है?”

Comments are closed.

%d bloggers like this: