मंत्री मोहसिन

उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने जनसंख्या नियंत्रण के विषय पर कहा की “8 बच्चे होंगे तो बनाएंगे पंक्चर”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी (UP) सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा जनसंख्या नियंत्रण वाले कानून के मुद्दे पर बड़ा बयान जारी कर दिया है. उन्होंने कहा की “दो बच्चों को हम डॉक्टर और इंजीनियर बना सकते हैं, लेकिन 8 बच्चे होंगे तो साइकिल की दुकान पर पंक्चर बनाएंगे और फावड़ा लेकर मजदूरी ही करेंगे. हम धर्म और संप्रदाय को टारगेट नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश को आगे ले जाना चाहते हैं”. बता दें की उत्तर प्रदेश में विधि आयोग ने यूपी जनसंख्या विधेयक-2021 का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है.

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने अपने बयान में कहा की “राज्य में जनसंख्या पॉलिसी बहुत जरूरी है. हमारी सरकार ने इस विषय पर जनता से भी राय माँगी है. इसके बाद ही हम इस कानून को लाएँगे. हम (सत्ताधारी) मुसलमानों को टोपी से टाई की तरफ ले जाना चाहते हैं, लेकिन ये (विपक्ष) चाहते हैं कि वो अशिक्षित रहें. वो (मुस्लिम) रोज ऐसे ही आपके घर के आगे फेरी लगाते रहें, रद्दी खरीदते रहें, कबाड़ खरीदते रहें और छोटे-मोटे पंक्चर और परचून की दुकान पर बैठे दिखाई दें. ये हश्र इन्होंने किया है”.

उन्होंने यह भी कहा की “इससे पहले कॉन्ग्रेस ने किया था और आज उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी कर रही है. ये इनका एजेंडा हो सकता है, हमारा एजेंडा सबका साथ सबका विकास है, जिस पर योगी सरकार काम कर रही है. जनसंख्या नियंत्रण हम सबकी चिंता है. हम 8 भाई-बहन हैं, लेकिन क्या आज हम 8 बच्चे पैदा कर सकते हैं? नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हम उनको अच्छा संसाधन नहीं दे सकते, उनको अच्छी शिक्षा नहीं दे सकते, तो ये इस कानून को घूमा क्यों रहे हैं? इनकी कोई जननीति नहीं है. ये अपने निजी स्वार्थों की राजनीति करते रहे हैं. अब इनको प्रदेश की जनता समझ चुकी है. इसलिए ये हाशिए पर पड़े हुए हैं. आगे भी ये हाशिए पर ही रहेंगे”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

योगी राज में जनसंख्या नियंत्रण पर काम शुरू, जानिए पूरी रिपोर्ट

One thought on “मंत्री मोहसिन: 8 बच्चे होंगे तो बनाएंगे पंक्चर, देखें वीडियो”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: