बालाजी मंदिर

छत्तीसगढ़ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है, यहाँ के बालाजी मंदिर में एक फैशन शो होने का खुलासा हुआ है। जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध भी किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कॉन्ग्रेस सरकार में हिंदू धर्म का अपमान किए जाने का मुद्दा अभी भी गर्म ही है। इस बीच एक और कॉन्ग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ में एक मंदिर के अंदर फैशन शो आयोजित किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ये घटना प्रदेश की राजधानी रायपुर की बताई जा रही है, जहाँ रैम्प पर कई मेकअप आर्टिस्टों के साथ वेस्टर्न कल्चर के कपड़ों में मॉडल्स रैम्प वॉक कर रही थीं। देखें ये वीडियो:-

मामला सामने आने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंदिर पहुँचकर इस पर आपत्ति जताई। इसके साथ ही उन्होंने मामले में पुलिस में भी शिकायत भी की। इसके बाद इसे रोका गया। कार्यक्रम के आयोजकों में आरिफ नाम का एक मुस्लिम व्यक्ति भी शामिल था। बताया जा रहा है कि ये फैशन शो शनिवार 17 सितंबर को शहर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में स्थित सालासर बालाजी मंदिर में आयोजित किया गया था।

इस कार्यक्रम का आयोजन एफडीसीए कंपनी ने मनीष और आरिफ को नेतृत्व में किया था। कार्यक्रम शुरू होते ही छोटे-छोटे कपड़ों में मॉडल्स रैम्प वॉक करने लगी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कार्यक्रम स्थल पर खाली कुर्सियाँ पड़ी थीं, इसके साथ ही वहाँ पर कई लड़कियाँ भी थीं।

उन्हीं में से एक हिजाब पहने मुस्लिम महिला बजरंग दल के कार्यकर्ता से हाथ जोड़कर कहती है कि वो एफआईआर नहीं करे। हालाँकि, जब बजरंग दल के एक नेता ने महिला से सवाल किया कि क्या वो इस तरह के आयोजन अपने धार्मिक स्थलों में करवा सकती हैं तो इससे वो मुकर गई। हिंदू संगठन ने स्पष्ट कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है।

इस दौरान बजरंगदल के नेताओं और कार्यक्रम के आयोजकों के बीच तीखी बहस भी हुई। हालाँकि, मौके पर पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है। बता दें कि इस घटना की खबर लगते हुए सोशल मीडिया पर भी इसका खूब विरोध हो रहा है और लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

राजस्थान में मंदिर पर बुलडोजर चलवाने के बाद कांग्रेस पर हावी हुए भाजपा और हिंदू संगठन

%d bloggers like this: