मोहम्मद

कर्नाटक का मोहम्मद सनीफ नामक युवक एक हिंदू लड़की से दोस्ती करने की फिराक में था, लेकिन कुछ हिंदू छात्रों ने उसकी इतनी पिटाई करी कि उसके शरीर पर लील जम गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में लव जिहाद जैसी घटनाओं के बढ़ने का नेगेटिव असर भा अब देखा जाने लगा ही। इसी क्रम में कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। दावा किया जा रहा है कि एक मुस्लिम लड़के मोहम्मद सनीफ ने हिंदू लड़की पल्लवी से दोस्ती कर ली। इस पर कुछ छात्रों ने उसकी पिटाई कर दी।

ये घटना जिले के सुलिया तालुका के अंतर्गत आने वाले कसाबा गाँव के कोडियालबेल में प्रथम श्रेणी कॉलेज के छात्र बताए जा रहे हैं। लड़के की पहचान 19 वर्षीय मोहम्मद सैनीफ के रूप में हुई है। जालसूर का रहने वाला मोहम्मद सनीफ बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) के प्रथम वर्ष का छात्र बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ये मामला 30 अगस्त है। सनीफ ने पल्लवी से दोस्ती कर ली।

वो कॉलेज में उसी के साथ बातचीत कर रहा था। तभी वहाँ दूसरे समुदाय के कुछ छात्र आए और उसे कुछ बात करने को लेकर खेल के मैदान की तरफ चले गए। ग्राउंड पर जाकर पहले उन्होंने उससे इसका कारण पूछा, लेकिन जब उसने कोई स्पष्ट जबाव नहीं दिया तो दोनों पक्षों में बहस हुई और फिर सनीफ की बेरहमी से डंडों से पिटाई कर दी गई।

सनीफ को पीटे जाने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि डंडों से मारने के कारण उसकी पूरी पीठ काली पड़ गई है। वहीं इस मामले में तुरंत हरकत में आई पुलिस ने 9 आरोपित छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में दीक्षित, धनुश, प्रज्वल, थनुज, अक्षय और मोक्षिथ समेत अन्य शामिल हैं।

गौरतलब है कि इन सभी के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की धारा 143,147,148, 323, 324, 506 और 149 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। इसी तरह की एक अन्य घटना भी इसी साल अप्रैल में हुई थी। पुलिस का कहना है कि आरोपितों ने न केवल उसे पीटा, बल्कि हत्या की धमकी भी दी। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी हुई है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दरगाह के फकीर के लव जिहाद कैंपेन का बीवी ने पिटा ढिंढोरा

%d bloggers like this: