PM Modi

PM Modi के जन्मदिवस के शुभावसर पर भारत में वैक्सीनेशन अभियान के तहत रिकॉर्ड तोड़ कुल 2 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना की वैक्सीन लगाई गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज भारत के यशस्वी प्रधान मंत्री माननीय श्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के जन्मदिवस के शुभावसर पर पुरे देश भर जबर्दस्त वैक्सीनेशन का अभियान चलाया गया और पुराने सारे रिकार्ड्स को तोड़ते हुए आज के दिन में कुल 2 करोड़ लोगों से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई. शाम 5 बजे तक ही इस आंकड़े को पार कर लिया गया था. PM Modi आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं और देश की ओर ये उनके लिए सबसे बड़ा तोहफ़ा है.

गौरतलब है आज PM Modi 71 वर्ष के हो चुके हैं, इसी मौके पर उन्हें हर तरफ़ से बधाई संदेश और बेस्ट विशेजस मिल रही हैं. इसी क्रम में बॉलीवुड के सिंघम यानि अजय देवगन ने मोदी जी को बधाई देते हुए राष्ट्रीय ध्वज पर गर्व की बात लिखी, उन्होंने लिखा “नमस्कार मोदी जी. आपको दिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं सर, आपके साथ बातचीत करना हमेशा अद्भुत और अंतर्दृष्टिपूर्ण रहा है और मुझे आपके नेतृत्व से जुड़े भारत के भारत ध्वज पर गर्व है”. इनके अलावा खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार ने ट्विट कर उन्हें बधाई देते हुए कहा “आप ने मुझे हमेशा बहुत अपनेपन से हौसला और आशीर्वाद दिया है, मैं आप जैसा तो नहीं लिख सकता लेकिन आज आपके जन्मदिन पर आपको दिल से अनेकों बधाई दे रहा हूं नरेंद्र मोदी जी, आप स्वस्थ रहें, खुश रहें, मेरी भगवान से आपके लिए यही कामना है”.

बता दें की PM Modi का जन्म 17 सितंबर 1950 को भारत के गुजरात में हुआ. उनका शुरुआती जीवन बहुत संघर्षों से भरा रहा, उन्होंने सन्यास के बाद सर्वप्रथम आरएसएस यानि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को ज्वाइन किया. जिसके बाद वे भाजपा में सम्मलित हुए और वर्ष 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्य मंत्री बने. साल 2014 में पूर्ण बहुमत के साथ वे भारत के प्रधान मंत्री बने, गौरतलब है की वे आज तक अपने जीवन में कोई चुनाव हारे नहीं हैं. लोगों में उनकी लोकप्रियता आज भी बरकरार है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

सच सामने आते ही विरोधी चुप: PM मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: